Move to Jagran APP

पैसेंजर ट्रेनें बनेंगी एक्सप्रेस, कम होंगे ठहराव

धनबाद पैसेंजर ट्रेनों में शारीरिक दूरी का पालन कराना मुश्किल होगा। इसका विकल्प तलाश रही रेलवे ने अब नायाब तरीका ढूंढ़ निकाला है। इसके तहत पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलने का निर्णय लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 03:34 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 06:18 AM (IST)
पैसेंजर ट्रेनें बनेंगी एक्सप्रेस, कम होंगे ठहराव

धनबाद : पैसेंजर ट्रेनों में शारीरिक दूरी का पालन कराना मुश्किल होगा। इसका विकल्प तलाश रही रेलवे ने अब नायाब तरीका ढूंढ़ निकाला है। इसके तहत पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलने का निर्णय लिया गया है। ऐसी पैसेंजर ट्रेनें जो 200 किमी से ज्यादा दूरी करती हैं, उन्हें एक्सप्रेस में बदला जाएगा। इसके साथ ही उन ट्रेनों की रफ्तार बढ़ जाएगी और ठहराव भी कम होंगे। बुधवार को रेलवे बोर्ड के कोचिंग सेल ने सभी जोनल रेलवे के सीपीटीएम को इससे जुड़ा पत्र भेजा है। उन्हें भेजे गए पत्र में दो सौ किमी से ज्यादा दूरी करने वाली पैसेंजर, मेमू और डेमू ट्रेनों की लिस्ट भी भेजी गई है। जोनल रेलवे को कहा गया है कि पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस बनाने को लेकर तत्काल कार्रवाई शुरू करें। ट्रेनों की गति बढ़ाने के साथ-साथ आवश्यकता के मुताबिक ठहराव भी कम किए जाएं। हालांकि इस बारे में रेल अधिकारी फिलहाल कुछ भी कहने से इन्कार कर रहे हैं। उनका कहना है कि ऐसी कोई सूचना धनबाद रेल मंडल को नहीं मिली है।

loksabha election banner

एक्सप्रेस बनने वाली पूर्व मध्य रेल की ट्रेनें

53347 गोमो-बरवाडीह पैसेंजर

53348 बरवाडीह-गोमो पैसेंजर

53343 गोमो -चोपन पैसेंजर

53344 चोपन- गोमो पैसेंजर

53351 बरवाडीह-चुनार पैसेंजर

53352 चुनार-बरवाडीह पैसेंजर

53357 बरकाकाना-डेहरी पैसेंजर

53358 डेहरी-बरकाकाना पैसेंजर

53345 चोपन-प्रयागराज पैसेंजर

53346 प्रयागराज-चोपन पैसेंजर

----

धनबाद होकर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनें लिस्ट में शामिल नहीं

धनबाद : रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस बनाने को लेकर जो लिस्ट जारी की है, उसमें धनबाद होकर गुजरने वाली ट्रेनें शामिल नहीं हैं। धनबाद से झारग्राम और धनबाद से विष्णुपुर के लिए दो मेमू चलती हैं। इसके साथ ही धनबाद होकर आसनसोल-गया ईएमयू, आसनसोल-वाराणसी मेमू और बर्धमान-हटिया मेमू भी चलती हैं। इन्हें भी एक्सप्रेस की लिस्ट से बाहर रखा गया है।

- पूर्व रेलवे की 30 पैसेंजर ट्रेनें शामिल

- दक्षिण पूर्व रेलवे की भी 20 पैसेंजर ट्रेनें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.