गोमो- आद्रा रेलखंड पर टूटी पटरी से गुजरी सवारी ट्रेन, दुर्घटना टली Dhanbad News

आधी गाड़ी टूटी पटरी के एक ओर दो शेष दूसरी ओर खड़ी हो गई। ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा तफरी मच गयी। लोग ट्रेन से उतरे और पटरी टूटने की बात पता चलने पर राहत की सांस ली।

Publish: Wed, 08 Jan 2020 04:34 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 10:15 AM (IST)
गोमो- आद्रा रेलखंड पर टूटी पटरी से गुजरी सवारी ट्रेन, दुर्घटना टली Dhanbad News

नावागढ, जेएनएन। गोमो - आद्रा रेलमार्ग में बिराजपुर रेलवे फाटक के समीप निर्माणाधीन सब-वे के उपर रेल पटरी टूट गयी और इसी पटरी के उपर से गोमो आद्रा खड़गपुर सवारी गाड़ी भी गुजरी, लेकिन चालक की सूझबूझ ने बड़ी घटना टाल दी। टूटी पटरी से ट्रेन के गुजरते ही चालक को कुछ आशंका हुई और उसने गाडी रोक दी।

आधी गाड़ी टूटी पटरी के एक ओर दो शेष दूसरी ओर खड़ी हो गई। ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा तफरी मच गयी। अंधेरे में ही लोग ट्रेन से उतरे और पटरी टूटने की बात पता चलने पर राहत की सांस लिया। इसकी जानकारी मिलते हीं रेल महकमा में खलबली मच गयी। महुदा से राहत व बचाव दल घटना स्थल पर पहुंचकर पटरी की मरम्मती का कार्य शुरू कर दिया है। रात करीब 11.45 बजे पटरी को ठीक किया गया। इसके बाद परिचालन शुरू हुआ। बताया जाता है कि पटरी टूटने की घटना लगभग दस बजे रात की है। घटना के बाद रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन बाधित है। सुनसान स्थल व अंधेरा के चलते ट्रेन में यात्री सहमे हुए दिखे। जबकि घटना की सूचना मिलने के बाद भी न तो रेल पुलिस और ना ही जिला पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे।

दो माह पूर्व शुरू हुआ था सब वे निर्माण का कार्य : दो माह पूर्व सब-वे निर्माण का कार्य शुरू हुआ था। रेल पटरी के नीचे जमीन तक ढलाई का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। फिनि¨शग व रोड बनाने का काम पूर्ण नही हुआ है, जिसके कारण सब वे चालू नही हो पाया है। पहले पार हुई मालगाड़ी : स्थानीय लोगों ने बताया कि इस ट्रेन के आने से आधा घंटा पूर्व मालगाड़ी गुजरी थी। उस समय पटरी से आवाज सुनाई दे रही थी। संभवत: मालगाड़ी के परिचालन के समय ही पटरी टूटी थी। इसके बाद सवारी गाड़ी के गुजरने के दौरान जोर जोर से आवाज होने लगी। इसकी भनक मिलते ही चालक ने वहीं पर ट्रेन रोक दी।

Edited By

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept