Move to Jagran APP

अजमेर से लाैट रहे रेल यात्रियों की तबीयत बिगड़ी, एक की माैत Dhanbad News

चिकित्सक डॉ. आशीष कुमार के अनुसार कुछ यात्रियों को दस्त व उल्टी की शिकायत थी। इसी बीच गया-कोडरमा के बीच गंभीर रूप से पीड़ित अमीता बीबी की पुत्री 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई।

By Edited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 02:35 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 09:01 AM (IST)
अजमेर से लाैट रहे रेल यात्रियों की तबीयत बिगड़ी, एक की माैत Dhanbad News
अजमेर से लाैट रहे रेल यात्रियों की तबीयत बिगड़ी, एक की माैत Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। अजमेर से सियालदह जा रही ट्रेन 2988 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस के एस-8 कोच में रविवार को कई यात्रियों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इनमें एक बच्ची की मौत हो गई। धनबाद रेल मंडल के कोडरमा स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचने पर यात्रियों की स्वास्थ्य जांच की गई। वहीं गंभीर रूप से बीमार यात्री शेख इब्राहिम को बेहतर इलाज के लिए कोडरमा सदर अस्पताल भेजा गया।

loksabha election banner

चिकित्सक डॉ. आशीष कुमार के अनुसार उक्त कोच के कुछ यात्रियों को दस्त व उल्टी की शिकायत थी। इसी बीच गया-कोडरमा के बीच गंभीर रूप से पीड़ित अमीता बीबी की पुत्री 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि संबंधित कोच के अधिकतर यात्री एक साथ अजमेर गए हुए थे। वहां से लौटने के क्रम में बीच रास्ते में बीमार पड़ गए। बच्ची को भी दस्त व उल्टी की शिकायत थी। रेलवे के टोल फ्री नंबर 182 पर सूचना के बाद गया स्टेशन में मेडिकल टीम पहुंचकर बच्ची को जरूरी दवाइयां दीं व गंभीर हालत बताते हुए तुरंत एडमिट करने की सलाह दी, लेकिन परिजनों ने गया की बजाय कोलकाता में इलाज करवाने की बात कहकर चिकित्सकों की सलाह नहीं मानी। अपेक्षित इलाज नहीं हो पाने से गया से कोडरमा के बीच में ही बच्ची की मौत हो गई।

उधर कोडरमा में भी चिकित्सकों की टीम स्टेशन में तैयार रखी गई थी। यहां ट्रेन के पहुंचते ही चिकित्सक ने संबंधित कोच में जाकर बीमार लोगों की स्वास्थ्य जांच की। एक यात्री को सदर अस्पताल भेजा गया। घटना के कारण उक्त ट्रेन को कुछ समय के लिए कोडरमा स्टेशन में ही रोका गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.