Move to Jagran APP

Indian Rilaways IRCTC: सियालदह-बीकानेर दुरंतो एक्सप्रेस समेत एक दर्जन स्पेशल ट्रेनें रद, जानिए वजह

Sealdah-Bikaner Duronto Express दुरंतो में टिकट बुक कराने वाले यात्रियों की संख्या कम ही है। पर जितने भी यात्रियों ने टिकट बुक कराया है। उन्हें पूरे पैसे लौट जाएंगे। रेलवे के रिजर्वेशन काउंटर से बुक टिकट के लिए काउंटर पर टिकट लौटा कर पैसे ले सकते हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 05:42 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 05:42 PM (IST)
सियालदह से बीकानेर के बीच चलनेवाली दुरंतो एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Railway cancelled Sealdah-Bikaner Duronto Express मई-जून में ट्रेनों में कंफर्म सीट मिला मुश्किल होता है। पर इस बार के हालात भी पिछले साल जैसे ही हैं। पिछले साल कोरोना संक्रमण की वजह से 22 मार्च से ही देश भर की सभी ट्रेनों के पहिए थम गए थे। इस साल कोरोना की दूसरी लहर की वजह से एक-एक कर महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद किया जा रहा है। रद होने वाली ट्रेनों की लिस्ट में सियालदह से नई दिल्ली होकर बीकानेर जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस भी शामिल हो गई है। रेलवे में 23 मई से सियालदह बीकानेर दूरंतो को अगले आदेश तक रद करने का एलान कर दिया है। बीकानेर से लौटने वाली दुरंतो 25 मई से नहीं चलेगी। इस बाबत पूर्वे रेलवे ने धनबाद कंट्रोल को सूचित कर दिया है। पूर्व रेलवे ने ट्वीट कर 10 स्पेशल ट्रनों को रद करने की सूचना जारी की है। हालांकि इसमें सियालदह-बीकानेर दुरांतो एक्सप्रेस का नाम नहीं है। लेकिन पूर्व रेलवे ने रद करने की सूचना धनबाद कंट्रोल को दी है। इस बाबत जल्द ही सार्वजनिक सूचना जारी की जाएगी।

— Eastern Railway (@EasternRailway) May 18, 2021

यात्रियों को लाैटेंगे पूरे पैसे

दुरंतो में टिकट बुक कराने वाले यात्रियों की संख्या कम ही है। पर जितने भी यात्रियों ने टिकट बुक कराया है। उन्हें पूरे पैसे लौट जाएंगे। रेलवे के रिजर्वेशन काउंटर से बुक टिकट के लिए काउंटर पर टिकट लौटा कर पैसे ले सकते हैं। ई टिकट के पैसे यात्रियों के अकाउंट में अपने आप लौट जाएंगे।

यात्री नहीं मिलने से रद की गई ट्रेन

यात्री नहीं मिलने की वजह से इससे पहले देशभर की दर्जनों ट्रेनें रद की जा चुकी है। धनबाद से खुलने वाली धनबाद-हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस और रांची से हावड़ा के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस भी कम यात्रियों के कारण पहले ही रद की जा चुकी है। दुरंतो एक्सप्रेस को भी कम यात्रियों के कारण ही बंद करने का निर्णय लिया गया है। रेलवे ने साफ तौर पर कहा है यात्रियों की संख्या कम होने के कारण दुरंतो एक्सप्रेस अगली सूचना तक रद रहेगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.