Move to Jagran APP

लेटलतीफी रोकने को अब फुल स्पीड दौड़ेंगी ट्रेनें

रेलवे ने ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए कसरत शुरू कर दी है। मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को फुल स्पीड दौड़ाने का निर्देश दिया गया है।

By Edited By: Published: Sun, 03 Jun 2018 07:48 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 03:27 PM (IST)
लेटलतीफी रोकने को अब फुल स्पीड दौड़ेंगी ट्रेनें
लेटलतीफी रोकने को अब फुल स्पीड दौड़ेंगी ट्रेनें

धनबाद, जेएनएन। गर्मी की छुट्टियों में अगर आप कहीं सफर पर जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अहम होगी। रेलवे ने ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए कसरत शुरू कर दी है। मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को फुल स्पीड दौड़ाने का निर्देश दिया गया है। यहां से खुलने वाली ट्रेनों के साथ-साथ बाहर से आनेवाली ट्रेनों को भी उनकी तय रफ्तार यानी अधिकतम 110 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलाया जा रहा है। डीआरएम स्वयं लेटलतीफी की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। 20 से 25 फीसद तक किया जा रहा मेक अप विलंब से चलने वाली ट्रेनों को स्वीकृत गति से चलाकर 20 से 25 फीसद तक मेक अप करने की कोशिश की जा रही है।

loksabha election banner

अगर हावड़ा से आनेवाली ट्रेन प्रधानखंता या उसके पहले लेट है तो धनबाद रेल मंडल में प्रवेश करते ही उसकी गति बढ़ाकर विलंब की अवधि को कम करने का प्रयास किया जा रहा है। फुट प्लेटिंग कर रहे सुपरवाइजर तेज गति से चलने वाली ट्रेनों के संरक्षित परिचालन के लिए रेलवे टै्रक की नियमित फुट प्लेटिंग की व्यवस्था की गई है। सुपरवाइजर को इस काम में लगाया गया है।

'धनबाद रेल मंडल में ट्रेन लेट न हो इसकी नियमित मॉनीटरिंग की जा रही है। रेल चालकों को यात्री ट्रेनों की अधिकतम स्वीकृत गति से परिचालन के निर्देश दिए गए हैं। रेलवे कंट्रोल को भी आवश्यक गाइडलाइन जारी किया गया है।'
-अनिल कुमार मिश्रा, डीआरएम।

जम्मूतवी-कोलकाता के बीच चली एसी स्पेशल
वैष्णोदेवी से लौटने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने एसी स्पेशल ट्रेन का परिचालन शनिवार को किया। रात 11.15 पर जम्मूतवी से खुलने वाली ट्रेन के सोमवार सुबह 7.22 पर धनबाद व 11.30 पर हावड़ा पहुंचने की संभावना है।

नहीं आएगी डाउन नीलांचल धनबाद : लखनऊ रेल मंडल में चल रहे नॉन इंटरलॉकिंग के कारण रविवार को आनंदविहार से पुरी जानेवाली नीलांचल एक्सप्रेस रद रहेगी। इस वजह से सोमवार को नहीं आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.