Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: यात्रीगण कृपया ध्यान दें... कोरोना काल में सफर से पहले जान लें स्टेट प्रोटोकोल

रेलवे ने सफर में यात्रियों के लिए किसी तरह की शर्तें लागू नहीं की हैं। लेकिन राज्य सरकार की तरफ से शर्तें लागू की जा रही है। उत्तराखंड और ओडिशा के बाद अब राजस्थान ने भी अपने राज्य में एंट्री के लिए RT-PCR जांच रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 10:08 PM (IST)
Indian Railways IRCTC: यात्रीगण कृपया ध्यान दें... कोरोना काल में सफर से पहले जान लें स्टेट प्रोटोकोल
रेल यात्रियों के लिए स्टेट प्रोटोकॉल ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। उत्तराखंड और ओडिशा के बाद अब राजस्थान जाने वाले यात्रियों के लिए भी RT-PCR (कोरोना जांच रिपोर्ट)। रिपोर्ट साथ रखना जरूरी होगा। रेलवे ने यात्रियों से जुड़ी इस महत्वपूर्ण सूचना को जारी कर दिया है। राजस्थान जाने वाली ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को 72 घंटे तक की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट या फिर कोविड-19 के दूसरे डोज का सार्टिफिकेट साथ रखना अनिवार्य होगा। इनके बगैर राजस्थान के किसी भी शहर में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। 

loksabha election banner

रेल यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी

धनबाद होकर हावड़ा जोधपुर, हावड़ा बीकानेर, सियालदह-बीकानेर दूरंतो, हावड़ा-बीकानेर साप्ताहिक, सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें चलती हैं। इन ट्रेनों के यात्रियों को अब अपने साथ राज्य सरकारों से जारी गाइडलाइन का पालन करना होगा। ऐसा नहीं करने पर राजस्थान पहुंचने पर उन्हें क्वारंटाइन किया जा सकता है। कोरोना संक्रमण के बढ़ने के मद्देनजर अलग-अलग राज्यों में ऐसी व्यवस्था की जा रही है ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

सबसे पहले उत्तराखंड ने की शुरुआत

सबसे पहले इसकी शुरुआत उत्तराखंड में की गई थी। हरिद्वार में कुंभ मेला में होने वाली भीड़ के मद्देनजर यात्रियों के लिए इसे अनिवार्य किया गया था। बाद में 10 अप्रैल से ओडिशा सरकार ने भी आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट या कोविड-19 के दूसरे रोज का सर्टिफिकेट साथ रखना अनिवार्य कर दिया। अब राजस्थान सरकार ने भी ऐसे ही कदम उठाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.