Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ा सकते कतरासगढ़ स्टेशन उतर रहे एलेप्पी के यात्री

संवाद सहयोगी कतरास कुछ लोगों की लापरवाही की वजह से धनबाद में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 05:27 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:27 AM (IST)
कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ा सकते कतरासगढ़ स्टेशन उतर रहे एलेप्पी के यात्री
कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ा सकते कतरासगढ़ स्टेशन उतर रहे एलेप्पी के यात्री

संवाद सहयोगी, कतरास: कुछ लोगों की लापरवाही की वजह से धनबाद में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो सकती है। झारखंड से बाहर से आनेवाले रेल यात्री कोरोना जांच से बचने के लिए धनबाद के बजाय कतरासगढ़ स्टेशन पर उतर जा रहे हैं। इसकी वजह से न तो उनकी जांच हो पा रही है और न ही बाद में उनका पता चल पा रहा है। यदि उनमें कुछ यात्री भी संक्रमित निकले तो न जाने वो कितनों को संक्रमित चुका होगा।

prime article banner

कतरासगढ़ स्टेशन पर जांच की सुविधा नहीं

कतरासगढ़ स्टेशन पर ना तो जांच की व्यवस्था है और ना ही लंबी दूरी सफर कर यहां ट्रेन से उतरनेवाले यात्रियों से कोई कुछ पूछनेवाला है। कोरोना जांच से बचने के लिए धनबाद के बजाय कतरासगढ़ स्टेशन पर उतर कर यात्री घर जा रहे हैं। गुरुवार को अल्लपूजा से धनबाद आनेवाली एलेप्पी ट्रेन से काफी संख्या में यात्री उतरे। उन यात्रियों से पूछने पर तीन चार लोगों ने बताया कि मधुपुर के शंकरडीह जाना है। यहां से टेंपो पकड़ कर धनबाद जाएंगे और फिर वहां से बस के जरिये गांव जाएंगे। चार-पांच की संख्या में एलेप्पी ट्रेन से उतरकर सवारी गाड़ी पकड़ने जा रहे लोगों से पूछने पर बताया कि वे चेन्नई से आ रहे हैं तथा धनबाद जाना है। धनबाद में उतर कर जिले के अन्य भागों में जानेवाले कई प्रवासी मजदूर मिले, जिनसे पूछने पर बताया कि कोरोना जांच नहीं हुआ है। तीन युवकों ने बताया कि उन्हें तोपचांची जाना है। जांच नहीं करवाए हैं। घर जाने के बाद तोपचांची अस्पताल में जांच कराएंगे। जब उनसे पूछा गया कि तोपचांची आने की सूचना वहां दी है, तो वो कुछ नहीं बोल सके। धनबाद के बजाय कतरासगढ़ स्टेशन उतरने के कारण के बारे में भले ही प्रवासी मजदूर नहीं बता पाए, लेकिन कोरोना जांच से बचने का यह खेल लगातार चल रहा है। स्टेशन के पास मौजूद भाड़े पर टैक्सी चलाने वालों ने कहा कि चार दिनों से यहां एलेप्पी से काफी अधिक पैसेंजर उतर रहे हैं और यहां से टेंपो टैक्सी से धनबाद निरसा सहित अन्य जगहों पर जा रहे हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता अंकित राजगढि़या ने बुधवार को डीआरएम सहित अन्य अधिकारियों को ट्वीट कर तथा फोन के जरिये मामले से अवगत कराते हुए कतरासगढ़ स्टेशन पर जांच आदि की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की थी, लेकिन दूसरे दिन भी कोई फलाफल नहीं निकला। अंकित ने बताया कि कुछ अधिकारी ने तो उसके कॉल को रिसीव भी नहीं किया। स्थानीय सांसद के प्रतिनिधि प्रिस शर्मा ने उपायुक्त को ट्वीट के जरिए मामले से अवगत कराते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित कराने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.