Move to Jagran APP

23 से 26 तक दिल्ली और उसके आसपास के स्टेशनों तक नहीं जाएगा रेल पार्सल

ट्रेनों से पार्सल भेजने वालों के लिए जरूरी खबर। 23 से 26 जनवरी तक दिल्ली समय उसके आसपास के सभी स्टेशनों पर रेलवे के पार्सल नहीं जाएंगे। सुरक्षा कारणों से रेलवे में चार दिनों तक पार्सल ट्रैफिक पर रोक लगा दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 09:14 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 09:14 PM (IST)
23 से 26 तक दिल्ली और उसके आसपास के स्टेशनों तक नहीं जाएगा रेल पार्सल
23 से 26 तक दिल्ली और उसके आसपास के स्टेशनों तक नहीं जाएगा रेल पार्सल

जागरण संवाददाता धनबाद : ट्रेनों से पार्सल भेजने वालों के लिए जरूरी खबर। 23 से 26 जनवरी तक दिल्ली समय उसके आसपास के सभी स्टेशनों पर रेलवे के पार्सल नहीं जाएंगे। सुरक्षा कारणों से रेलवे में चार दिनों तक पार्सल ट्रैफिक पर रोक लगा दिया है। यहां तक कि दिल्ली होकर गुजरने वाली ट्रेनों के पार्सल भी लोड या अनलोड दिल्ली समेत आसपास के रेलवे स्टेशनों पर नहीं हो सकेंगे। 26 जनवरी को लेकर दिल्ली में वीआईपी मूवमेंट बढ़ जाते हैं, इसके साथ ही दहशत फैलाने वाले भी सक्रिय हो सकते हैं। पार्सल के जरिए विस्फोटक सामान भेजे जाने की संभावना रहती है। यही वजह है कि 26 जनवरी तक दिल्ली तक जाने वाली ट्रेनों में पार्सल पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली होकर गुजरने वाली ट्रेनों से भी दिल्ली के लिए पार्सल बुक नहीं कराए जा सकेंगे। दिल्ली और आसपास के स्टेशनों से जो ट्रेन 23 से 26 जनवरी के दौरान खुलेंगी, उनमें भी पार्सल की बुकिग नहीं होगी।

loksabha election banner

----

यात्री ट्रेनों में अपने साथ ले जा सकते हैं सामान

रेलवे की व्यवस्था पार्सल के लिए की गई है। यात्री ट्रेनों में अपने साथ सामान ले जा सकते हैं। इस पर कोई रोक नहीं रहेगा। हालांकि सामान लेकर जाने वाले यात्रियों को भी सघन जांच के बाद ही स्टेशन के बाहर जाने की अनुमति मिलेगी।

----

इन स्टेशनों पर नहीं जाएंगे पार्सल

दिल्ली के साथ-साथ आसपास के रेलवे स्टेशनों पर पार्सल बुकिग या भेजने की मनाही है। उनमें नई दिल्ली, दिल्ली, आनंद विहार टर्मिनल हजरत निजामुद्दीन, दिल्ली सरायरोहिल्ला और आदर्श नगर शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.