Move to Jagran APP

IRCTC: 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के शुरू होते ही टिकट बुकिंग के लिए मारामारी, आरक्षण काउंटर पर लगी कतार Dhanbad News

रेलवे के आरक्षण काउंटर पर जहां लोगों की भीड़ उमड़ी है वहीं धनबाद रेलवे स्टेशन के अंदर और प्लेटफार्म पर सन्नाटा है। किसी भी यात्री को स्टेशन के अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 01:01 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 01:01 PM (IST)
IRCTC: 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के शुरू होते ही टिकट बुकिंग के लिए मारामारी, आरक्षण काउंटर पर लगी कतार Dhanbad News
IRCTC: 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के शुरू होते ही टिकट बुकिंग के लिए मारामारी, आरक्षण काउंटर पर लगी कतार Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगा था। उस दिन रेल परिचालन भी रोक दिया गया। उसी शाम रेलवे ने अगले आदेश तक के लिए सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया। 1 जून यानी आज सोमवार से  देश भर में 100 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया। इसके साथ ही सफर करने वालों ने टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी है। टिकट लेने के लिए मारामारी की स्थिति है। सोमवार को धनबाद रेलवे स्टेशन पर टिकट आरक्षण केंद्र खुला तो यात्रियों की लंबी कतार लग गई। 

loksabha election banner

 22 मार्च से बंद ट्रेनों का परिचालन सोमवार को 200 स्पेशल ट्रेनों को साथ पटरी पर आ रहा हौ। देश के अलग-अलग हिस्सों में 200 ट्रेनें पटरी पर लौट आएगी। इस वजह से धनबाद रेलवे स्टेशन का आरक्षण काउंटर सुबह से ही गुलजार है। लोगों की लंबी लाइनें लगी हुई हैं। यहां से गुजरने वाली ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग हो रही है। साथ ही टिकट कैंसिल कराने वालों की भी लंबी लाइन है।

जनशताब्दी एक्सप्रेस पटरी पर लाैटी

धनबाद रेल मंडल की बात करें तो सोमवार को सिर्फ पटना से रांची और रांची से पटना के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस पटरी पर लौटी है। दूसरी ट्रेन मंगलवार और बुधवार से लौटेंगी। हावड़ा से जोधपुर जाने वाली जोधपुर एक्सप्रेस तड़के 3:00 बजे धनबाद आएगी। इसके साथ ही कोलकाता अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस मंगलवार को धनबाद आएगी। हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस बुधवार को यहां पहुंचेगी। पुरी से नई दिल्ली जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस आज पर पटरी पर लौटी है। इस ट्रेन का परिचालन पुरी के बजाय भुवनेश्वर से शुरू हुआ है। यह ट्रेन कल गोमो आएगी।

ट्रेन आने के 3 घंटे पहले ही खुलेगा प्रवेश द्वार

रेलवे के आरक्षण काउंटर पर जहां लोगों की भीड़ उमड़ी है वहीं स्टेशन के अंदर और प्लेटफार्म पर सन्नाटा है। किसी भी यात्री को स्टेशन के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। रेलवे ने इससे जुड़ा आदेश पहले ही जारी कर दिया है। ट्रेन आने के 3 घंटे पहले तक प्रवेश द्वार बंद रहेंगे। उसके बाद ही गेट खुलेगा। यात्रियों को 90 मिनट पहले स्टेशन पहुंचना होगा। इसके बाद थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरने पर ही स्वस्थ होने पर उन्हें ट्रेन में चढ़ने की अनुमति मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.