Move to Jagran APP

Sarkari Naukri 2021: हर्ल की सिंदरी, गोरखपुर और बरौनी इकाई में उच्च प्रबंधन स्तर की बहाली शुरू, रजिस्ट्रेशन के लिए सिर्फ 8 दिन शेष

धनबाद के सिंदरी स्थित हर्ल के प्रोजेक्ट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मई 2018 को शिलान्यास किया था। प्रधानमंत्री ने ही गोरखपुर और बराैनी इकाई की नींव रखी। इसके बाद से ही हर्ल में बड़े पैमाने पर पर स्थायी पदों पर नियुक्तियां होने की लोग उम्मीद लगाए बैठे थे।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 08:59 AM (IST)
Sarkari Naukri 2021: हर्ल की सिंदरी, गोरखपुर और बरौनी इकाई में उच्च प्रबंधन स्तर की बहाली शुरू, रजिस्ट्रेशन के लिए सिर्फ 8 दिन शेष
धनबाद के सिंदरी स्थित निर्माणाधीन खाद कारखाना।

सिंदरी [ बरमेश्वर ]। हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) की सिंदरी, गोरखपुर और बरौनी परियोजना के लिए उच्च प्रबंधन स्तर की 159 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इंडियन आयल कारपोरेशन आफ इंडिया, नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन, कोल इंडिया लिमिटेड, फर्टिलाइजर कारपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड और हिंदुस्तान फर्टिलाइजर कारपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड का संयुक्त उपक्रम हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड में बहुप्रतिक्षित नियुक्तियों का सिलसिला शुरु हो गया है। हर्ल प्रबंधन ने अपने गोरखपुर, सिंदरी और बरौनी प्रोजेक्ट के लिए उच्च प्रबंधन स्तर पर वैकेंसी निकाली है।  

loksabha election banner

25 मई, 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था शिलान्यास

धनबाद के सिंदरी स्थित हर्ल के प्रोजेक्ट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मई, 2018 को शिलान्यास किया था। प्रधानमंत्री ने ही गोरखपुर और बराैनी इकाई की नींव रखी। इसके बाद से ही हर्ल में बड़े पैमाने पर पर स्थायी पदों पर नियुक्तियां होने की लोग उम्मीद लगाए बैठे थे। तीनों प्रोजेक्टों का निर्माण अंतिम चरण में है। हर्ल प्रबंधन का दावा है कि गोरखपुर उर्वरक संयंत्र में जुलाई 2021 तक उत्पादन शुरु हो जाएगा। देश को यूरिया के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए तीनों प्रोजेक्ट का निर्माण किया जा रहा है।  

सिंदरी और बरौनी प्रोजेक्ट में नवंबर से दिसम्बर 2021 तक उत्पादन शुरु हो जाएगा

गोरखपुर, सिंदरी और बरौनी प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य प्रोबेशन में पदस्थापित आइओसीएल, एनटीपीसी, कोल इंडिया के अधिकारियों द्वारा पूरा कराया जा रहा है।  हर्ल के तीनों उर्वरक संयंत्रों से उत्पादन शुरु होने से पहले इन प्रोजेक्ट में हर्ल के इ़पलाईज पदस्थापित हो जाएंगे और प्रोवेशन पर के सारे अधिकारियों को अपने पेरेंट्स कंसर्न में लौटना होगा। इस नीति के अन्तर्गत हर्ल के उच्च प्रबंधन स्तर पर वैकेंसी निकाली गई है।  

पद और योग्यता

HURL में वाईस प्रेसिडेंट चीफ मैनेजर, मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर, मार्केटिंग आफिसर, इंजीनियर, सेफ्टी असिस्टेंट मैनेजर, इंजीनियर के 159 पदों के लिए वेकेंसी निकाली गई है। वाईस प्रेसिडेंट के लिए पात्रता शर्त अधिकतम आयु 50 वर्ष और अनुभव 20 वर्ष है। चीफ मैनेजर के लिए पात्रता  शर्त अधिकतम आयु 45 वर्ष और एक्सपिरियन्स 15 वर्ष, मैनेजर के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष और अनुभव 10 वर्ष, असिस्टेंट मैनेजर के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष और अनुभव 5 वर्ष, इंजीनियर के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष और अनुभव 2 वर्ष अनिवार्य किया गया है। हर्ल की यह वेकेंसी उच्च क्वालिफायड इंजीनियर, एमबीए , एमएससी, पीएचडी, सीए, और कंपनी सेक्रेटरी डिग्री धारकों के लिए है।  हर्ल प्रबंधन ने यह वेकेंसी हर्ल के गोरखपुर, सिंदरी और बरौनी उर्वरक प्रोजेक्ट के लिए निकाला है।  

सालाना पैकेज 40 से 8.5 लाख के बीच

हर्ल प्रबंधन चयनित वाईस प्रेसिडेंट को  सलाना 40 लाख, चीफ मैनेजर को सलाना 27 लाख, मैनेजर को सलाना 19 लाख, असिस्टेंट मैनेजर को सलाना 12.5 लाख और आफिसर्स तथा अभियंता को सलाना 8.5 लाख का पैकेज देगी। हर्ल प्रबंधन के विज्ञप्ति के अनुसार नियुक्ति के लिए 24 फरवरी से आन लाईन रजिस्ट्रेशन शुरु होगा और 10 मार्च को रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.