Move to Jagran APP

धनबाद में पहली बार पीपीई किट पहन डॉक्टरों ने किया कोरोना संक्रमित मृत शरीर का पोस्टमार्टम Dhanbad News

डॉक्टरों ने कतरास के एक किशोर बलियापुर के पानी में डूबे एक व्यक्ति और मटकुरिया में फांसी लगाने वाली एक महिला का पोस्टमार्टम किया। सभी कोरोना वायरस से संक्रमित थे।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 12:06 PM (IST)
धनबाद में पहली बार पीपीई किट पहन डॉक्टरों ने किया कोरोना संक्रमित मृत शरीर का पोस्टमार्टम Dhanbad News
धनबाद में पहली बार पीपीई किट पहन डॉक्टरों ने किया कोरोना संक्रमित मृत शरीर का पोस्टमार्टम Dhanbad News

धनबाद [ मोहन गोप ]। एमसीएच में पहली बार कोरोना वायरस से संक्रमित मृत व्यक्तियों का पोस्टमार्टम शुरू हुआ है। इस प्रक्रिया में लगभग तीन घंटे तक डॉक्टर पीपीई किट व अन्य सुरक्षा उपकरणों के साथ पोस्टमार्टम में जुटे। पोस्टमार्टम करने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम लगी। डॉक्टरों ने तीन कोरोना वायरस से संक्रमित मृत व्यक्तियों का पोस्टमार्टम किया है। इसकी रिपोर्ट संबंधित थाना को दी गई। पूरी प्रक्रिया में आइसीएमआर की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। 

loksabha election banner

मौत का कारण कुछ और लेकिन कोरोना संक्रमण भी मिला 

डॉक्टरों ने कतरास के एक किशोर, बलियापुर के पानी में डूबे एक व्यक्ति और मटकुरिया में फांसी लगाने वाली एक महिला का पोस्टमार्टम किया। सभी कोरोना वायरस से संक्रमित थे। मेडिको लीगल केस होने की वजह से इन सभी शव का पोस्टमार्टम कराया गया। महिला और किशोर की मौत गला दबने से हुई। बलियापुर के व्यक्ति की मौत पानी में डूबने से हुई। 

कोरोना वायरस तो नहीं बन रहा वजह 

पोस्टमार्टम के दौरान कई सवाल खड़े हो रहे हैं। कतरास के युवक के बारे में पता  चला कि फांसी लगाने से पहले वह एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती था। बलियापुर का युवक पानी में डूबा या संक्रमित होने की सूचना के बाद वह खुद डूबा यह भी संदेह है। डॉक्टरों का कहना है कई लोग कोरोना वायरस की जांच चुपके से करवा रहे हैं। चुपके से इलाज भी करवा रहे हैं। कोरोना के कारण मरीज डिप्रेशन में आ रहे है। हालांकि कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पा रही है। 

 पीएमसीएच में इसकी शुरुआत हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का भी पोस्टमार्टम यहां होने लगा है। 

-डॉ शैलेंद्र कुमार, प्राचार्य, पीएमसीएच। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.