Move to Jagran APP

Jharkhand Polytechnic Exam 2021: धनबाद के 46 केंद्रों पर परीक्षा संपन्न, 12 हजार अभ्यर्थी हुए सम्मलित

परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से 1230 बजे तक ऑफलाइन मोड पर संचालित किया गया था। परीक्षा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य नियमों का पालन किया गया।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 04:48 PM (IST)
Jharkhand Polytechnic Exam 2021: धनबाद के 46 केंद्रों पर परीक्षा संपन्न, 12 हजार अभ्यर्थी हुए सम्मलित
परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े पालीटेक्निक के अभ्यर्थी ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद के द्वारा आयोजित पॉलिटेक्निक की परीक्षा जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। परीक्षा के दौरान किसी प्रकार के कदाचार की कोई सूचना केंद्र अधीक्षकों को नहीं मिली। परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक ऑफलाइन मोड पर संचालित किया गया था। परीक्षा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य नियमों का पालन किया गया। पॉलिटेक्निक प्रवेश के लिए जिले में 46 परीक्षा केंद्र बनाया गया था। इन परीक्षा केंद्रों पर 12,200 छात्र-छात्राओं में से करीब 12 हजार के आसपास छात्रों ने परीक्षा दिया। 

loksabha election banner

परीक्षा केंद्रों पर लागू था निषेधाज्ञा

झारखण्ड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद, द्वारा आयोजित पोलिटेकनिक प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा के आयोजन को लेकर डीसी और एसएसपी द्वारा पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई थी। परीक्षा केंद्र पर भीड़ लगाकर विधि व्यवस्था भंग करने की आशंका को देखते हुए सदर एसडीओ द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा जारी की गई था। इसके तहत 5 से अधिक व्यक्तियों का एक जगह जमा होने पर रोक लगाई गई थी। किसी प्रकार का ध्वनि विस्तारक यंत्र का व्यवहार और सभा प्रदर्शन आदि नहीं की जा सकती। परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर के घेरे में यह निर्देश सुबह 7 बजे से शाम 3:30 बजे तक प्रभावी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.