Move to Jagran APP

अपराधियों पर कानूनी शिकंजा कसने के लिए पुलिसकर्मियों को मिला प्रशिक्षण

धनबाद डकैती लूट आ‌र्म्स एक्ट जैसी आपराधिक घटनाओं में शामिल अपराधियों पर किस तरह से कानूनी शिकंजा कसा जाए इसके लिए पुलिस अफसरों को विशेष ट्रेनिंग दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 07:24 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 07:24 AM (IST)
अपराधियों पर कानूनी शिकंजा कसने के लिए पुलिसकर्मियों को मिला प्रशिक्षण
अपराधियों पर कानूनी शिकंजा कसने के लिए पुलिसकर्मियों को मिला प्रशिक्षण

धनबाद : डकैती, लूट, आ‌र्म्स एक्ट जैसी आपराधिक घटनाओं में शामिल अपराधियों पर किस तरह से कानूनी शिकंजा कसा जाए इसके लिए शनिवार को जिला के विभिन्न थाने केपुलिस पदाधिकारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया। मिश्रित भवन स्थित डीआरडीए सभागार में आयोजित सेमिनार में ग्रामीण एसपी अमन कुमार लोक अभियोजन अनिल कुमार तथा सहायक लोक अभियोजक बिरेंद्र कुमार ने एक शिक्षक की भांति जिले के सभी थाने के पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया। कार्यक्रम में डीएसपी, इंस्पेक्टर के अलावा जिले के सभी थाने से दारोगा व जमादार शामिल थे।

loksabha election banner

एसपी ने प्रशिक्षण के दौरान पुलिसकर्मियों को बताया कि डकैती, लूट या आ‌र्म्स एक्ट की घटना में गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ पुलिस को क्या-क्या साक्ष्य जुटाना अति आवश्यक है। जिस साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार अपराधियों को सजा हो सकती है। उसे विस्तार पूर्वक पुलिस पदाधिकारियों को बताया गया। तकरीबन दो घंटे से अधिक समय तक कार्यशाला चला जिसमें पदाधिकारियों को अपराध व अनुसंधान के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। एसपी ने कहा कि कई मामले में अनुसंधानकर्ता की अज्ञानता के कारण भी अभियुक्तों को इसका लाभ मिल जाता है। लिहाजा अनुसंधान के दौरान उन सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जांच हो और साक्ष्य सबूत के तौर पर अदालत में पेश किया जाए ताकि अभियुक्तों को इसका लाभ नहीं मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.