Move to Jagran APP

HDFC Bank Chirkunda Branch: 32 लाख के लोन घोटाले में पुलिस की दबिश, पांच लोगों को नोटिस

HDFC Bank ने अंतरिम जांच में पाया कि 49 महिला समूहों की 118 महिलाओं के नाम पर 32 लाख 60 हजार रकम की निकासी की गई। इसके खिलाफ 14 फरवरी 2020 को क्लस्टर प्रमुख प्रवीण एस कुमार ने चिरकुंडा थाना में रिलेशनशीप प्रबंधक अमन कुमार के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 12:19 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 12:19 PM (IST)
HDFC Bank Chirkunda Branch: 32 लाख के लोन घोटाले में पुलिस की दबिश, पांच लोगों को नोटिस
एचडीएफसी बैंक चिकरकुंडा शाखा ( फाइल फोटो)।

जासं, मैथन/ पंचेत। चिरकुंडा स्थित एचडीएफसी बैंक के ऋण घोटाले का जिन्न एक बार फिर से निकला है। पुलिस ने इस घोटाले में संलिप्त प्राथमिक अभियुक्त के साथ पांच से छह लोगों को अप्राथमिक अभियुक्त बनाते हुए नोटिस जारी किया प्राथमिक अभियुक्तों को अपना पक्ष न्यायालय या जांच अधिकारी के पास रखने का आदेश जारी किया गया है जिसके कारण हड़कंप मचा है।

loksabha election banner

पिछले साल एचडीएफसी बैंक में हुए महिला स्वयं सहायता ग्रुप के ऋण घोटाले में बैंक के रिलेशनशिप प्रबंधक अमन कुमार सहित अन्य ने मिलकर ऋणदाताओं को भुगतान के बजाय रकम डकार लिया । खबर प्रकाशित होने के बाद करीब दर्जनों महिलाओं ने बैंक में शिकायत की। जांच के बाद पाया कि महिला स्वयं सहायता समूह के नाम से जारी लोन की रकम उनके नाम से उठा लिया गया। महिलाओं को लोन का भुगतान प्राप्त नहीं हुआ। हंगामे के बाद बैंक ने अंतरिम जांच में पाया कि कुल 49 महिला समूहों की 118 महिलाओं के नाम पर 32 लाख 60 हजार रकम की निकासी की गई। इसके खिलाफ 14 फरवरी 2020 को क्लस्टर प्रमुख प्रवीण एस कुमार ने चिरकुंडा थाना में रिलेशनशीप प्रबंधक अमन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कराया। चिरकुंडा पुलिस ने जांच के बाद कांड संख्या 036/20 के तहत 406,409,420,467,448,471,120 बी 34 आईपीसी के तहत अन्य चार पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

इधर पुलिस को जांच के दौरान 5-6 पूर्ववर्ती कर्मचारियों की भी मिली भगत सामने आई । इसके बाद पुलिस ने नोटिस जारी जांच अधिकारी अथवा न्यायालय के समक्ष उपस्थित होने का आदेश जारी किया है । इससे जांच की जद में आए लोगों के बीच हड़कंप मचा हुआ है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.