Move to Jagran APP

PMCH Doctor-Barwaadda Police Fight Case: बहस से लेकर मारपीट तक की पिक्चर सीसीटीवी में कैद, एसएसपी ने दो सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही को किया सस्पेंड

PMCH Doctor-Barwaadda Police Fight Case बहस होते-होते मामला मारपीट तक पहुंच गया। पुलिसकर्मियों पर डॉक्टर और चिकित्साकर्मियों को पीट देने का आरोप लगा। पीएमसीएच में हड़ताल कर दी गई।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:54 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 01:52 PM (IST)
PMCH Doctor-Barwaadda Police Fight Case: बहस से लेकर मारपीट तक की पिक्चर सीसीटीवी में कैद, एसएसपी ने दो सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही को किया सस्पेंड
PMCH Doctor-Barwaadda Police Fight Case: बहस से लेकर मारपीट तक की पिक्चर सीसीटीवी में कैद, एसएसपी ने दो सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही को किया सस्पेंड

धनबाद, जेएनएन। PMCH Doctor-Barwaadda Police Fight Case कोरोना जांच में विलंब होने पर सोमवार की शाम पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (पीएमसीएच) में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बरवाअड्डा थाने के पुलिसकर्मियों के बीच विवाद हुआ। बहस होते-होते मामला मारपीट तक पहुंच गया। पुलिसकर्मियों पर डॉक्टर और चिकित्साकर्मियों को पीट देने का आरोप लगा। घटना के विरोध में पीएमसीएच में हड़ताल की घोषणा कर दी गई। कोरोना टेस्ट और मरीजों का इलाज प्रभावित होेने लगा। इस मामले को शांत करने के लिए एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने आनन-फानन में कार्रवाई की। दो सब इंस्पेक्टर और एक सिपाही को निलंबित किया। इसके बाद डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी शांत हुए। सभी काम पर लाैट गए हैं। अब स्थिति सामान्य है। 

loksabha election banner

क्या है मामला

बरवाअड्डा थाने के पुलिसकर्मी सोमवार दोपहर पीएमसीएच में कोरोना टेस्ट कराने गए थे। वे लाइन में लगे थे। काफी विलंब होने पर पुलिसकर्मियों ने पूछताछ की तो कहा गया कि एक घंटे में हो जाएगा। एक घंटा होते-होते शाम हो गया तो पुलिसकर्मियों ने नाराजगी जाहिर की। इसी बात को लेकर कोरोना जांच कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस के बीच बहस शुरू हुई। बहस मारपीट तक पहुंच गई। चिकित्सक डॉ. एलबी टुडू ने पुलिसकर्मियों पर हाथापाई और मारपीट करने का आरोप लगाया। हंगामा के बाद पीएमसीएच के चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों ने हड़ताल की घोषणा कर दी। 

डीएसपी ने साैंपी जांच रिपोर्ट

पीएमसीएच में डॉक्टर-चिकित्साकर्मियों और पुलिस के बीच विवाद की जानकारी मिलते ही धनबाद जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया। उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने गतिरोध समाप्त करने के लिए एसएसपी से बात की। डीएसपी मुकेश कुमार पीएमसीएच पहुंचे। प्राचार्य डॉ. एके चाैधरी और वहां के चिकित्सक-चिकित्साकर्मियों से पूरे मामले की जानकारी ली। घटना की पूरी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद है। देर रात डीएसपी ने एसएसपी को जांच रिपोर्ट दी। इसके बाद एसएसपी ने कार्रवाई की। 

डीएसपी ने जांच रिपोर्ट दी है। प्रथमृष्टया पुलिसकर्मियों की गलती मिली है। वैश्विक महामारी कोरोना के समय फ्रंटलाइन पर काम करने वालों से इस तरह का व्यवहार गलत है। दोषी पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है।

-अखिलेश बी वारियर, एसएसपी, धनबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.