Move to Jagran APP

जयरामपुर व जीनागोरा में कोरोना के खौफ से लोग परेशान, अस्पताल में चिकित्सक नहीं

अलकडीहा बीसीसीएल लोदना क्षेत्र के जयरामपुर व जीनागोरा कोलियरी इलाके में कोरोना ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। कई लोग कोरोना के मिलते-जुलते लक्षण से पीड़ित हैं। क्षेत्र में रहने वाले हजारों लोग दहशत में है। इनके स्वास्थ्य को लेकर बीसीसीएल व नगर निगम के अधिकारी गंभीर नहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 06:44 PM (IST)
जयरामपुर व जीनागोरा में कोरोना के खौफ से लोग परेशान, अस्पताल में चिकित्सक नहीं
जयरामपुर व जीनागोरा में कोरोना के खौफ से लोग परेशान, अस्पताल में चिकित्सक नहीं

संस, अलकडीहा : बीसीसीएल लोदना क्षेत्र के जयरामपुर व जीनागोरा कोलियरी इलाके में कोरोना ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। कई लोग कोरोना के मिलते-जुलते लक्षण से पीड़ित हैं। क्षेत्र में रहने वाले हजारों लोग दहशत में है। इनके स्वास्थ्य को लेकर बीसीसीएल व नगर निगम के अधिकारी गंभीर नहीं हैं। इससे लोगों का जीवन खतरे में है। जयरामपुर व जीनागोरा के विभिन्न मुहल्लों में लगभग 10 हजार लोग रहते हैं। पूरा इलाका मजदूर बहुल है। लेकिन स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए यहां एक भी चिकित्सक युक्त अस्पताल नहीं हैं। यहां के लोग बीसीसीएल के दो अस्पताल पर ही निर्भर थे। लेकिन पिछले तीन वर्ष से कोलियरियों व क्षेत्रीय कार्यालय के बंद होने के बाद इन अस्पतालों से प्रबंधन ने डॉक्टर कि कमी व कंपनी की खराब आर्थिक स्थिति बताकर डॉक्टरों की सेवा व प्रमुख दवाओं की सुविधा बंद कर दी है। इसके खिलाफ यूनियन नेताओं ने आंदोलन भी किया। लेकिन प्रबंधन के गंभीर नहीं होने से यूनियन का आंदोलन सिमट कर रह गया। अस्पताल में प्रबंधन ने मजदूरों व स्थानीय लोगों की देखभाल के लिए एक फार्मासिस्ट व एक महिला कर्मी को खानापूर्ति के लिए रखा है। चिकित्सक नहीं हैं। जयरामपुर व जीनागोरा अस्पताल में दो एंबुलेंस हैं। लेकिन उसमें सीरियस मरीजों के लिए बढि़या स्ट्रेचर और ऑक्सीजन कि व्यवस्था नहीं है। सभी मुहल्लों में गंदगी का अंबार लगा है। नालियां जाम हैं। लोदना क्षेत्रीय प्रबंधन व नगर निगम के की ओर से संक्रमण रोकने के लिए मुहल्लों को सैनिटाइज भी नहीं कराया जा रहा है। जमसं बच्चा गुट के क्षेत्रीय अध्यक्ष उमाशंकर शाही, राकोमसं के क्षेत्रीय सचिव धर्मेंद्र सिंह, आजसू नेता बीरेंद्र निषाद ने संयुक्त रूप से जीएम और नगर आयुक्त से जयरामपुर व जीनागोरा अस्पताल में कोरोना काल तक डॉक्टर की नियुक्ति करने, एंबुलेंस की व्यवस्था दुरुस्त कर ऑक्सीजन लगाने की मांग की है। बीसीसीएल में चिकित्सक की कमी है। इस कारण दोनों अस्पताल में अभी केवल स्वास्थ्य कर्मी हैं। वरीय अधिकारियों से बात कर सार्थक पहल करेंगे।

loksabha election banner

- आरके शर्मा, सीएमओ लोदना क्षेत्र।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.