Move to Jagran APP

गोमो में आधार कार्ड बनवाने को रात भर लाइन में लगे लोग, बैंक प्रबंधक ने नहीं किया कॉल रिसीव Dhanbad News

गोमो में आधार कार्ड बनवाने के लिए लोग रात भर स्टेट बैंक गोमो के समक्ष लाइन में लगे रहे। लोगों ने बताया कि एक दिन में 15 लोगों का फॉर्म लिए जाने से उन्हें लौटना पड़ता था।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 01:58 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 01:58 PM (IST)
गोमो में आधार कार्ड बनवाने को रात भर लाइन में लगे लोग, बैंक प्रबंधक ने नहीं किया कॉल रिसीव Dhanbad News
गोमो में आधार कार्ड बनवाने को रात भर लाइन में लगे लोग, बैंक प्रबंधक ने नहीं किया कॉल रिसीव Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। जिले के गोमो में आधार कार्ड बनवाने, सुधरवाने के लिए स्टेट बैंक गोमो के समक्ष गुरूवार की देर रात लोग लाइन में लग गए। इस ठंड में भी 17 लोग लाइन में लगे हैं। बताया जाता है कि बैंक कर्मियों की मिली भगत से आधार बनवाने व सुधरवाने के लिए अवैध पैसे की उगाही भी की जाती है।

loksabha election banner

बैंक पर आई विरनी ढाही की सावित्री देवी ने बताया कि दो बच्चे का अधार कार्ड बनवाने आए हैं। इसके पहले बैंक से चार बार लौट चुके हैं। इसलिए आज रात से ही लाइन में खड़े हैं। भेण्डरा के महादेव विश्वर्कमा ने भी कहा कि आधार सुधरवाने के लिए 10 दिन से लौट रहा हूं। इसलिए आज रात से ही लाइन में लग गया कि सुबह में मेरा नंबर आ जाए और आधार सुधर सके।

वहीं, मोहनपुर बाधमारा के श्याम कुमार पहले पांच बार लौट चुके हैं। ये लोग रात भर बैंक के गेट पर फॉम रखकर वहीं जमे रहे। इसपर पंचायत के उप मुखिया अप्पू चटर्जी ने बताया कि बैंक द्वारा नोटिस लगाया गया कि प्रतिदिन 15 लोगों का अधार कार्ड बनाया जाएगा। बैंक के कर्मचारी की मिलीभगत से प्रतिदिन 15 लोगों के अलावे साइड से आधार का काम किया जाता है।

बैंक प्रबंधक ने नहीं किया कॉल रिसीव

अप्पू ने कहा कि नियम के अनुसार जिन 15 लोगों के फार्म का आधार बनाया जाता है उससे भी 30 की जगह 50 रुपये लिया जा रहा है। इसकी बैंक में शिकायत करने के बावजूद अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। इस मामले को लेकर देर रात दैनिक जागरण ने बैंक प्रबंधक के मोबाइल पर संपर्क करने की कई बार कोशिश की, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.