Move to Jagran APP

Dhanbad Vaccination Update: रेड क्रॉस सोसाइटी में टीका के लिए उमड़ी भीड़, कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान भी

मंगलवार को रेड क्रॉस सोसाइटी में टीकाकरण के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है। यहां पर 45 से ऊपर के लाभुकों के लिए दो अलग अलग टीकाकरण के लिए टेबल बनाए गए हैं। एक में को वैक्सीन और दूसरे में कोविशील्ड दिया जा रहा है।

By Atul SinghEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 02:58 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 06:08 PM (IST)
Dhanbad Vaccination Update: रेड क्रॉस सोसाइटी में टीका के लिए उमड़ी भीड़, कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान भी
मंगलवार को रेड क्रॉस सोसाइटी में टीकाकरण के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: मंगलवार को रेड क्रॉस सोसाइटी में टीकाकरण के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है। यहां पर 45 से ऊपर के लाभुकों के लिए दो अलग अलग टीकाकरण के लिए टेबल बनाए गए हैं। एक में को वैक्सीन और दूसरे में कोविशील्ड दिया जा रहा है। इधर, वैक्सीन लेने के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी में भारी भीड़ रही। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर शहर के टीकाकरण केंद्रों पर टीका लेने वाले लाभुकों को पहले कोरोनावायरस की जांच कराई जा रही है। पूरे राज्य में आज विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।

loksabha election banner

18 प्लस के लाभुक रहे परेशान

रेड क्रॉस सोसाइटी भवन में केवल 45 से ऊपर के लाभुकों को वैक्सीन लगाया जा रहा है। लेकिन मंगलवार को काफी संख्या में 18 से 44 के बीच के लाभुक पहुंच गए। काफी संख्या में लोग आकर वैक्सीन देने की मांग करते रहे। इसके बाद कर्मचारियों ने समझा-बुझाकर शांत के कर्मचारियों ने शांत कराया। कर्मचारियों ने बताया कि यहां केवल 45 से ऊपर के लोगों को ही टीका लगाया जाता है।

जांच देखकर कई लाभुक लौट भागे

टीकाकरण से पहले कोरोना वायरस की जांच करता देख टीका के लिए आने वाले कई लोग वापस लौट गए। लोगों का कहना था वह यहां पर टीका लेने आए हैं। लेकिन यहां पर कोरोना वायरस की जांच कराई जा रही है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि आज विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत टीकाकरण केंद्रों पर भी आने वाले लोगों को सहमति के बाद कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से सहयोग करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.