Move to Jagran APP

पांच साल की उपलब्धियां गिनाने आएंगे रघुवर, धनबादवासियों ने कहा- यहां रोज होता है 'पॉवर कट' Dhanbad News

सीएम रघुवर दास 16 अक्टूबर को अपने दो दिवसीय यात्रा पर धनबाद आएंगे। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं धनबाद के लोगों का कहना है कि क्या सीएम पॉवर कट गिनाने यहां आ रहे हैं?

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 07:21 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 08:16 PM (IST)
पांच साल की उपलब्धियां गिनाने आएंगे रघुवर, धनबादवासियों ने कहा- यहां रोज होता है 'पॉवर कट' Dhanbad News
पांच साल की उपलब्धियां गिनाने आएंगे रघुवर, धनबादवासियों ने कहा- यहां रोज होता है 'पॉवर कट' Dhanbad News

धनबाद, (सागर सिंह)। मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य भर में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं। इस यात्रा के दौरान वें राज्य की जनता को अपनी सरकार की पांच साल की उपलब्धियां गिना रहे हैं। साथ ही झारखंड के विकास के लिए डबल इंजन सरकार बनाने की अपील भी कर रहे हैं। इसी यात्रा के तहत मुख्यमंत्री 16 अक्टूबर को अपने दो दिवसीय यात्रा पर धनबाद आएंगे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गया है। मुख्यमंत्री के संभावित रूट पर विशेष निगरानी की जा रही है। वहीं, सीएम के दौरे के दौरान धनबादवासियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका भी खास ख्याल रखा जा रहा है। उपायुक्त अमित कुमार ने रविवार को विधि व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था औऱ ट्रैफिक की संभावित रूट को लेकर विशेष चर्चा की गई।

रघुवर सरकार के पांच साल पर लोगों की राय

इधर, सीएम के दौरे को लेकर शहरवासियों की अलग-अलग राय है। सिटी सेंटर शॉपिंग करने आए युवक शिवम ने कहा कि मुख्यमंत्री राज्यभर में घुम-घुमकर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं। अगर ये पांच साल में कुछ काम किए होते तो इनको आज ऐसे घुमना नहीं पड़ता। शिवम ने कहा कि राज्य में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। इस वजह से युवा आज पलायन करने को मजबूर हैं।

क्या पॉवर कट गिनाने मुख्यमंत्री आ रहे धनबाद

सिटी सेंटर के बाहर मोमोज खा रही कुछ लड़कियों ने कहा कि शहर में बिजली की समस्या है। यहां हर रोज चार से पांच घंटे बिजली कटना आम बात है। लड़कियों के ग्रुप में से पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज की छात्रा काजल सिंह ने कहा कि रघुवर दास ने 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था। लेकिन, त्योहारों (दुर्गा पूजा) में भी बिजली काटी जा रही थी। कविता ने पूछते हुए कहा- क्या यही गिनाने मुख्यमंत्री धनबाद आ रहे हैं?

अब लड़कियां भी उठा रही हैं आवाज

वहीं, महिला सुरक्षा के सवाल पर कविता समेत सभी लड़कियां एक दूसरे को देखने लगी। सभी की लगभग एक जैसी प्रतिक्रिया थी। उनका कहना है कि धनबाद में इव टीजिंग की समस्या बहुत ज्यादा है। यहां राह चलती लड़की को मनचले छेड़ देते हैं। हालांकि, उनका ये भी कहना है कि समय बदल रहा है। अब लड़कियां इसके खिलाफ आवाज भी उठा रही है। इसमें सरकार और समाज को सहयोग करना चाहिए।

अर्थव्यवस्था-रोजगार के मामले में पूरी तरह फेल है सरकार

आइआइटी आइएसएम धनबाद के छात्र प्रदीप महतो का मानना है कि भाजपा सरकार विदेश निती पर अच्छा कर रही है, लेकिन अर्थव्यवस्था और रोजगार के मामले में पूरी तरह फेल है। झारखंड में रघुवर सरकार को लेकर प्रदीप छोड़ा कंफ्यूज दिखे। उन्होंने कहा कि यहां बिजली-पानी की तो समस्या है, लेकिन यह स्थानीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण है।

रघुवर से ही धनबाद को उम्मीद

कन्हैया सुमन (56 साल) की बैंक मोड़ के पास अपनी कपड़े की दुकान हैं। उनका कहा है कि राज्य में विपक्ष का कमजोर होना ही भाजपा की मजबूती है। विपक्ष जल, जंगल और जमीन की बात तो करती है, लेकिन इसके संरक्षण को आज तक कुछ नहीं किया। सब सियासी रोटी सेकने में लगे हैं। ऐसे में झारखंड और धनबाद के लोग रघुवर दास और भाजपा से ही विकास की उम्मीद बांधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार ने पांच साल में किसानों, मजदूरों, महिलाओं और व्यापारियों के लिए बहुत से काम किया है।

तो क्यों न लालू को जेल से निकालकर सीएम बना दिया जाए

रानी तलाब के पास चाय की दुकान पर बैठे तेज नारायण यादव (67 साल) ने कहा कि अब तो कोयलरी को भी सरकार विदेशी लोग के हाथ में दे रही है। इस सरकार में गरीब-गुरबा अपना गुजारा कैसे करेगा? तेज नारायण की बात काटते हुए रमन चौधरी (70 साल) ने कहा कि बिहार में तो लालू की सरकार बनने से रही, तो क्यों न लालू यादव को जेल से निकालकर अबकी बार झारखंड का ही सीएम बना दिया जाए, क्या कहते हैं? यह सुनकर चाय दुकान में जोर की हंसी-ठिठोली गुंजती है और धीरे-धीरे सब शुन्य हो जाते हैं...!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.