Move to Jagran APP

Shri Ram temple Ayodhya: धनबाद में अब तक जमा हुए 25 लाख, मुस्लिम भाईयों का दो लाख का समर्पण

राष्ट्रव्यापी अभियान में कुसुम विहार कोयला नगर कोलाकुसमा भुईफोड़ सुगियाडीह सरायेढ़ला क्षेत्र के कार्यकर्ता छोटी-छोटी टोलियां बनाकर प्रतिदिन एक- एक घर जाकर रामभक्तों का समर्पण प्राप्त कर रही हैं। आयुष कुमार तिवारी ने बताया कि इस अभियान के तहत लगभग हर घर तक पहुंचने की कोशिश होगी।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 11:52 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 11:52 AM (IST)
Shri Ram temple Ayodhya: धनबाद में अब तक जमा हुए 25 लाख, मुस्लिम भाईयों का दो लाख का समर्पण
15 जनवरी से श्री राम मंदिर के लिए धन संग्रह अभियान चल रहा ( प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। श्री रामजन्म भूमि अयोध्या में प्रभु श्रीराम का दिव्य एवं भव्य मंदिर निर्माण के लिए हर वर्ग का सहयोग मिल रहा है। मुस्लिम समुदाय भी बढ़चढ़ कर श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए समर्पण राशि दे रहे हैं। श्री राम जन्मभूमि निधि संग्रह अभियान 15 जनवरी से शुरू है और 27 फरवरी तक चलेगा। अभियान से जुड़े आयुष कुमार तिवारी के अनुसार धनबाद महानगर से इस समय लगभग 25 लाख रुपये एकत्रित हो चुका है। इसमें डेढ़ से दो लाख रुपये मुस्लिम समुदाय सहयोग दे चुका है। इसी क्रम में कोल माइंस ऑफिसर्स एशोसिएसन के भूतपूर्व अध्यक्ष रामायण पांडे के कुसुम विहार निवासी पुत्र कौशल पांडे, रेखा पांडेय एवं निकिता ने 33 हजार रुपए का समर्पण चेक के माध्यम से श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र को दिया।

loksabha election banner

घर-घर पहुंच रही स्वयंसेवकों की टोली

इस राष्ट्रव्यापी अभियान में कुसुम विहार, कोयला नगर, कोलाकुसमा, भुईफोड़, सुगियाडीह, सरायेढ़ला क्षेत्र के कार्यकर्ता छोटी-छोटी टोलियां बनाकर प्रतिदिन एक- एक घर जाकर रामभक्तों का समर्पण प्राप्त कर रही हैं। आयुष ने बताया कि इस अभियान के तहत लगभग हर घर तक पहुंचने की कोशिश होगी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से झारखंड में 10 रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक के कूपन दिए गए हैं। झारखंड के 25 हजार गांव के लगभग दो करोड़ 67 लाख लोगों से सहायता राशि लेने की योजना है। धनबाद के एक हजार से अधिक गांवों में संपर्क कर सहयोग राशि एकत्रित की जाएगी।

इन मुस्लिम भाईयों ने दिया समर्पण

अली अहमद, सिंदरी : सिंदरी के अली अहमद खान ने 51 हजार रुपये का सहयोग श्रीराम मंदिर के लिए पिछले दिनों किया। सहयोग देने के साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की आगे बढ़कर मंदिर निर्माण में समर्पण दें।

माे.जलालुद्दीन, अंगारपथरा : श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान में सभी मत-पंथ के लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। राम भक्त ह्रदय खोल कर समर्पण कर रहे हैं। हाल ही में अंगारपथरा (कतरास) निवासी एवं जलाल बैटरी के मो.जलालुद्दीन अंसारी ने 5100 रुपये का दान राम मंदिर के लिए दिया। यह भी कहा कि यह मंदिर हम सभी का है।

ऐसा बनेगा भव्य राम मंदिर

  • कुल क्षेत्रफल : 2.7 एकड़
  • कुल निर्माण क्षेत्र : 57400 वर्ग फीट
  • कुल लंबाई : 360 फीट
  • चौड़ाई : 232 फीट
  • कुल ऊंचाई शिखर तक : 161 फीट
  • मंडप की संख्या : 5
  • कुल तीन तल होंगे, प्रत्येक तल की ऊंचाई : 20 फीट

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.