Move to Jagran APP

Dhanbad Weekend Lockdown: स्‍वतंत्रता द‍िवस में लोगों ने वीकेंड Lockdown से खुद को क‍िया आजाद; दुकानदारों ने भी चलाई अपनी दुकान

यह स्वतंत्रता दिवस कई मायनों में महत्वपूर्ण है। राज्य में वीकेंड लाकडाउन होने के बावजूद भी इस स्वतंत्रता दिवस पर खुशियां अनलाक हुई। व्यापार जगत से लेकर छात्र-छात्राओं में इस स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्साह देखा गया। सुबह से सड़कों पर विभिन्न आकार के राष्ट्रीय ध्वज बिक रहे थे।

By Atul SinghEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 02:41 PM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 02:41 PM (IST)
Dhanbad Weekend Lockdown: स्‍वतंत्रता द‍िवस में लोगों ने वीकेंड Lockdown से खुद को क‍िया आजाद; दुकानदारों ने भी चलाई अपनी दुकान
व्यापार जगत से लेकर छात्र-छात्राओं में इस स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्साह देखा गया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: यह स्वतंत्रता दिवस कई मायनों में महत्वपूर्ण है। राज्य में वीकेंड लाकडाउन होने के बावजूद भी इस स्वतंत्रता दिवस पर खुशियां अनलाक हुई। व्यापार जगत से लेकर छात्र-छात्राओं में इस स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्साह देखा गया। सुबह से सड़कों पर विभिन्न आकार के राष्ट्रीय ध्वज बिक रहे थे। बाजार लाक रहने के बावजूद भी हर चौक चौराहे पर राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री देखी गई। हर मोड़ पर वाहन चालक समेत आम लोग भी राष्ट्रीय ध्वज की खरीदारी करते नजर आए।

loksabha election banner

केंदुआ में एक ठेला पर राष्ट्रीय ध्वज बिक रहा था। यहां पर खरीदारों की भीड़ लगी हुई थी। खरीदारी करने के लिए एक दिव्यांग व्यक्ति भी खड़ा था। पूछने पर उन्होंने अपना नाम सुलेमान बताया। कहा कि कोरोना संक्रमण काल में हर त्यौहार सीमट कर रह गया है। वह चाहे हिंदू धर्म का पर्व हो या भी मुस्लिम समुदाय का। सभी लोग अपने घरों में ही पर्व मना रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस ऐसा मौका है कि इसकी रौनक घर के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर देखने को मिलती है। बैंक मोड़ मंदिर के पास एक युवक हाथों में राष्ट्रीय ध्वज लेकर लोगों को बिक्री करते हुए नजर आया। इसी प्रकार से रे टाकिज चौक, श्रमिक चौक, पूजा टाकिज चौक, डीआरएम चौक, बेकारबांध, मिश्रित भवन चौक, कोर्ट रोड, रणधीर वर्मा चौक समेत अन्य जगहों पर भी राष्ट्रीय पर्व की खुशियां देखने को मिली।

बैंक मोड़ चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने बताया कि वीकेंड लाकडाउन के कारण बाजार बंद है। इसके बावजूद भी राष्ट्रीय पर्व मनाना यह जरुरी है। चैंबर की ओर से अपने कार्यालय के सामने ध्वजारोहण किया जाना है। उन्होंने कहा कि वीकेंड लाकडाउन ने खुलकर राष्ट्रीय पर्व मनाने का मौका दिया है। इसी तरक से पार्क मार्केट चैंबर अध्यक्ष संजीव चौरसिया ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस अपनी आजादी को याद करने का दिन है। यह आजादी कैसे मिली है, कितने संघर्ष करने पड़े इसकी कीमत कोई अदा नहीं कर सकता। जरुरी है कि इस पर्व को खुले दिल से मनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.