Move to Jagran APP

राजगंज साप्ताहिक हाट में लापरवाह दिखे लोग, नहीं दिखा कोरोना गाइडलाइन का असर

संवाद सहयोगी राजगंज कोरोना का बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने मेला प्रदर्शनी पर प

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 07:28 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 07:28 PM (IST)
राजगंज साप्ताहिक हाट में लापरवाह दिखे लोग, नहीं दिखा कोरोना गाइडलाइन का असर
राजगंज साप्ताहिक हाट में लापरवाह दिखे लोग, नहीं दिखा कोरोना गाइडलाइन का असर

संवाद सहयोगी, राजगंज: कोरोना का बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने मेला, प्रदर्शनी पर पाबंदी लगा दी है। दूसरी तरफ राजगंज में शनिवार को साप्ताहिक हाट में बंदिशों का कोई असर नहीं दिख रहा है। बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, किसी ने भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया। हर बार की तरह सैकड़ो दुकानें सजी। कोरोना से बेफिक्र लोग दूर-दूर से खरीददारी करने पहुंचे थे। लोग शारीरिक दूरी का परवाह किए बगैर अपने जरूरत के सामान की खरीददारी की। कई लोग अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर लेकर पहुंचे थे। हाट में सब्जी बाजार, राशन, कपड़ा, जूता चप्पल, मसाला, चाय एवं नाश्ता का दुकानें लगी थी। इसके अलावा इस बाजार में मुर्गा, बतख, मछली आदि बेची जाती है। बांस एवं मिट्टी की बनी वस्तुएं भी मिलती है। यहां लोगों को सभी प्रकार के जरूरत के सामान मिल जाते हैं। हाट में राजगंज के अलावा बरवाअड्डा, तोपचांची एवं कतरास के सीमावर्ती गांव के लोग काफी संख्या में पहुंचते हैं। इलाके में संचालित चिमनी ईंट भट्ठा एवं फैक्ट्री के मजदूरों का भी यहां जुटान होता है। हाट में आए सैकड़ों लोगों में कुछ ही लोग मास्क पहने नजर आए। हाट में प्रशासन द्वारा लोगों को कोविड नियमों का पालन करवाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। इस कारण लोग निडर होकर सरकार के गाइडलाइन को दरकिनार कर बाजार आए और आराम से चले भी गये।

loksabha election banner

---------------------

पूर्वी टुंडी के तीन वैक्सीनेशन शिविर में टीका लेनेवालों की संख्या शून्य

संस, पूर्वी टुंडी : पूर्वी टुंडी के चार चिह्नित स्थानों पर कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया है, लेकिन वैक्सीन लेने के प्रति उदासीनता के कारण वैक्सीन का लाभ अधिक लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है। शनिवार को मध्य विद्यालय सुंदरपहाड़ी, मध्य विद्यालय लटानी, उच्च विद्यालय पोखरिया में वैक्सीन लेने कोई नहीं पहुंचा। तीनों जगह लोगों की संख्या शून्य रही जो चिता का विषय है। केवल उकमा के वैक्सीन शिविर में ही दस लोगों ने कोविड 19 से बचाव के लिए वैक्सीन का पहला डोज लिया। प्रखंड विकास पदाधिकारी यास्मिता सिंह ने बताया कि रविवार को स्थानों में फेरबदल कर रामपुर, लटानी, मैरानवाटांड़ व उकमा में शिविर लगाकर वैक्सीनेशन दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.