Move to Jagran APP

झारखंड सरकार ने रेल यात्रियों को दिया बड़ा झटका; अब पटना-रांची जनशताब्दी 13 से नहीं आएगी रांची

\पटना-रांची जनशताब्दी को 13 जुलाई से रांची नहीं आएगी। यह पटना से गया तक ही चलेगी। इसके साथ ही दानापुर टाटानगर एक्सप्रेस भी 13 से अगले आदेश तक रद रहेगी।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 10:05 PM (IST)
झारखंड सरकार ने रेल यात्रियों को दिया बड़ा झटका; अब पटना-रांची जनशताब्दी 13 से नहीं आएगी रांची
झारखंड सरकार ने रेल यात्रियों को दिया बड़ा झटका; अब पटना-रांची जनशताब्दी 13 से नहीं आएगी रांची

धनबाद, जेएनएन। बिहार में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए पश्चिम बंगाल के बाद अब झारखंड सरकार ने भी ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। इससे बिहार जाने वाले रेल यात्रियों को एक बड़ा झटका लगा है। पटना-रांची जनशताब्दी को 13 जुलाई से रांची नहीं आएगी। यह पटना से गया तक ही चलेगी। इसके साथ ही दानापुर टाटानगर एक्सप्रेस भी 13 से अगले आदेश तक रद रहेगी।

loksabha election banner

नई व्यवस्था के तहत 13 जुलाई से 02365/02366 पटना-रांची जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन सिर्फ पटना और गया के बीच चलेगी। गया और रांची के बीच इसका परिचालन रद रहेगा। इसी तरह दानापुर से चलकर टाटा जाने वाली 08183/08184 दानापुर-टाटा स्पेशल ट्रेन स्थायी तौर पर रद रहेगी।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि झारखंड सरकार के अनुरोध पर ट्रेनों का परिचालन रोका गया है।  इससे पहले बोकारो, गोमो, पारसनाथ और कोडरमा में भी कई स्पेशल ट्रेनों का ठहराव चार जून से बंद कर दिया गया था। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम को लेकर एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है।

पटना की एकलौती ट्रेन भी छिन गयी : रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के बंद हो जाने से पटना जाने वाली इकलौती ट्रेन भी छिन गई। अब जरूरी काम पर भी पटना के लिए दूसरे विकल्प तलाशने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.