Move to Jagran APP

BBMKU : छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन पेमेंट में आ रही परेशानी, अब पैसा फंसने पर हेल्प डेस्क करेगा मदद

BBMKU स्नातक में नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अबतक अंगिभूत तथा सम्बंध महाविधालयों के लिए 10 हज़ार से ज़्यादा आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 08:05 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 08:14 PM (IST)
BBMKU : छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन पेमेंट में आ रही परेशानी, अब पैसा फंसने पर हेल्प डेस्क करेगा मदद
BBMKU : छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन पेमेंट में आ रही परेशानी, अब पैसा फंसने पर हेल्प डेस्क करेगा मदद

धनबाद, जेएनएन। बिनोद बिहारी महतो क़ोयलांचल विश्वविधलाय (BBMKU) के स्नातक पाठ्यक्रमों में सत्र 2020-23 के नामांकन के लिए चांसलर पोर्टल पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अबतक अंगिभूत तथा सम्बंध महाविधालयों के लिए 10 हज़ार से ज़्यादा आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। आवेदकों की सुविधा के लिए तथा उनकी समस्याओं के त्वरित निस्पादन के लिए विश्वविद्यालय के एडमिशन सेल की ओर से ‘ऑनलाइन हेल्प डेस्क’ की शुरुआत की गई है। इसके लिए चांसलर पोर्टल पर एक लिंक दिया गया है। इसकी सहायता से आवेदक अपनी समस्याओं और सुझावों को एडमिसन सेल से साझा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें विश्वविधलाय आने की आवश्यकता नहीं है। उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा।

loksabha election banner

नामांकन सेल के अध्यक्ष डॉ. धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि कुछ मामलों में ऐसा पाया गया है कि किसी तकनीकी कारण से ऑनलाइन पेमेंट गेटवे से आवेदन शुल्क के तुरंत बाद पेमेंट सफल होने का संदेश नहीं आ रहा है। आवेदक बिना इंतज़ार किए दोबारा पेमेंट करने लग रहे हैं। ऐसे में एडमिसन सेल आवेदकों को यह सलाह देता है कि तुरंत दुबारा पेमेंट ना करें। एक-दो  दिन के बाद अपने लॉगिन से पेमेंट सेक्शन में जा कर पहले पिछले पेमेंट को रीचेक करें। अगर फिर भी पेमेंट फ़ेल दिखा रहा हो तभी दोबारा पेमेंट करें और इसकी सूचना विश्वविधलाय को ‘ऑनलाइन हेल्प डेस्क’ के माध्यम से दें।

पीके रॉय कॉलेज में नामांकन पर ज्यादा जोर दे रहे छात्र : नामांकन के लिए सर्वाधिक आवेदन पीके रॉय कॉलेज के लिए प्राप्त हो रहा है। नामांकन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त तक निर्धारित है।

कॉलेजों को नामांकन के लिए प्राप्त आवेदन की स्थिति -

  1. पीके रॉय, कॉलेज- 2559
  2. एसएसएलएनटी, कॉलेज- 1741
  3. बीएसके कॉलेज, मैथन- 1080
  4. गुरु नानक कॉलेज, धनबाद- 885
  5. कतरास कॉलेज, कतरा- 854
  6. आरएस मोर कॉलेज, गोविंदपुर- 808
  7. बोकारो कॉलेज, बोकारो- 790
  8. सिंदरी कॉलेज, सिंदरी- 625
  9. चास कॉलेज, चास- 589
  10. आरएसपी कॉलेज, झरिया- 582
  11. केएसजीएम कॉलेज, निरसा- 380
  12. बीबीएम कॉलेज, बलियापुर- 363
  13. केबी कॉलेज, बेरमो- 330
  14. बीएसएस कॉलेज, धनबाद- 245
  15. एसएस कॉलेज, चास- 212

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.