Move to Jagran APP

धनबाद में ऑनलाइन मोड पर फिर शुरू हुई कक्षाएं

राज्य सरकार का निर्देश मिलने के बाद जिले के स्कूलों को छात्र-छात्राओं के लिए 31जनवरी तक बंद कर दिया गया। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की समीक्षा के बाद सरकार स्तर से जारी नोटिफिकेशन मिलने के कारण स्कूल बंद अवधी को बढ़ाने संबंधी नोटिस अभिभावकों को नहीं मिल पाया।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 03:02 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 03:02 PM (IST)
धनबाद में ऑनलाइन मोड पर फिर शुरू हुई कक्षाएं
राज्य सरकार का निर्देश मिलने के बाद जिले के स्कूलों को छात्र-छात्राओं के लिए 31जनवरी तक बंद कर दिया गया।

जागरण संवाददाता, धनबाद : राज्य सरकार का निर्देश मिलने के बाद जिले के स्कूलों को छात्र-छात्राओं के लिए 31जनवरी तक बंद कर दिया गया। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की समीक्षा के बाद सरकार स्तर से जारी नोटिफिकेशन मिलने के कारण स्कूल बंद अवधी को बढ़ाने संबंधी नोटिस अभिभावकों को नहीं मिल पाया। हालांकि विभाग की ओर से इसकी सूचना सभी को जारी कर दी गई है।

loksabha election banner

सरकार स्तर से जारी गाइडलाइन के तहत पब्लिक स्कूलों ने अभिभावकों को कक्षा छह से 12वीं तक के लिए विद्यालय बंद रहने व ऑनलाइन क्लास संबंधी नोटिस भेजा। अब 31 जनवरी तक जिले के सभी तरह के विद्यालय बच्चों के लिए बंद रहेंगे।

इसके पूर्व 15 जनवरी तक यह आदेश प्रभावी था। आने वाले अगले एक-दो महीने में लगातार कई परीक्षाएं आयोजित होनी है, जो पूर्व से निर्धारित है। हालांकि कोरोना की स्थिति को देखते हुए परीक्षाओं की तिथि में भी कुछ फेरबदल होने की संभावना है। बावजूद इसके परीक्षा की तैयारी महत्वपूर्ण है। उसको देखते हुए स्कूलों में सुबह 8 बजे से 12 से एक बजे तक ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी गई है। प्रत्येक दिन चार से पांच कक्षाएं ऑनलाइन हो रही है। कई स्कूलों ने तो सभी शिक्षकों को अपने-अपने घर से ही ऑनलाइन क्लास लेने को कहा, वहीं कई स्कूलों ने रोस्टर के अनुसार आधे शिक्षकों को स्कूल आने व आधे शिक्षकों को घर से क्लास लेने का निर्देश दिया। अभिभावकों को ऑनलाइन क्लास के लिए अतिरिक्त डेटा पर पैसे खर्च करने होंगे। ऑनलाइन क्लास पर अभिभावकों को ढाई सौ रुपए से लेकर साढ़े तीन सौ रुपए खर्च होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.