Move to Jagran APP

अवसर: आप भी फ्लिपकार्ट पर बेच सकते हैं अपने उत्‍पाद, जिला उद्योग केंद्र में कराना होगा निबंधन

अब वह दिन दूर नहीं जब धनबाद में विभिन्न सामान का निर्माण करने वाली कंपनियां अपने उत्पाद को फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेच सकेंगी। इस मामले को लेकर जिला उद्योग केंद्र धनबाद ने सूचना जारी कर दी है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 11:23 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 11:23 AM (IST)
अवसर: आप भी फ्लिपकार्ट पर बेच सकते हैं अपने उत्‍पाद, जिला उद्योग केंद्र में कराना होगा निबंधन
फ्लिपकार्ट झारखंड के उत्पादों को प्रोमोट करने के साथ उन्हें बेचने का भी काम करेगी।

जागरण संवाददाता, धनबाद: अब वह दिन दूर नहीं, जब धनबाद में विभिन्न सामान का निर्माण करने वाली कंपनियां अपने उत्पाद को फ्लिपकार्ट के माध्यम से बेच सकेंगी। इस मामले को लेकर जिला उद्योग केंद्र धनबाद ने सूचना जारी कर दी है। इसके अनुसार बताया गया है कि पिछले दिनों झारखंड सरकार और फ्लिपकार्ट के बीच एक समझौता हुआ है। इसके तहत फ्लिपकार्ट झारखंड के उत्पादों को प्रोमोट करने के साथ उन्हें बेचने का भी काम करेगी।

loksabha election banner

उद्योग विभाग की ओर से यह भी बताया गया है कि जो भी उद्योगपति इससे जुड़ना चाहते हैं, वे यथाशीघ्र जिला उद्योग केंद्र से संपर्क कर अपनी कंपनी और उत्पाद के संबंध में निबंधन करा सकते हैं। उद्योग विभाग ने औद्याैगिक संगठनों के साथ जिला चैंबर को इस मामले से अवगत कराते हुए पत्र जारी किया है। इधर झारखंड इंडस्ट्रीज एंड ट्रेड एसोसिएशन के महासचिव राजीव शर्मा ने इसे झारखंड सरकार का सराहनीय कार्य बताया है। उन्होंने उद्याेगपतियों से तत्काल अपने सभी दस्तावेजों के साथ उद्योग विभाग से संपर्क करने का आग्रह किया है।

हर सुविधा देगी फ्लिपकार्ट: सरकार के साथ हुए समझौता के तहत फ्लिपकार्ट विशेष तौर पर उत्पाद का निबंधन, सूचीबद्ध करने और स्पेशली फोटोग्राफी में भी सहयोग करेगी। इसके अलावा अकाउंट सहयोग देने के साथ ही गोदाम उपलब्ध कराने का भी काम करेगी। इतना ही नहीं स्वयं सहायता समूह, गैर सरकारी संगठनों के हस्तनिर्मित उत्पादों को भी इस साइट के माध्यम से बेचा जाएगा। फ्लिपकार्ट उत्पाद बेचने संबंधी प्रशिक्षण देगी और उत्पादों को कंपनी के प्लेटफाॅर्म पर डालने की भी जानकारी देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.