Move to Jagran APP

Indian Railways News: छठ बाद वापसी के लिए कंफर्म टिकट का टेंशन नहीं लेने का, चलने वाली हैं कई स्पेशल ट्रेनें; यहां देखें लिस्ट

Indian Railways News बिहार से बंगाल और झारखंड लौटने वालों के लिए 15 नवंबर को पटना टाटा स्पेशल ट्रेन चलेगी। पटना से दोपहर 315 पर खुलकर रात 854 पर जसीडीह 1025 चितरंजन 1112 पर कुमारधुबी 1207 पर धनबाद रात 200 बजे बोकारो और भोर 500 बजे टाटा पहुंचाएगी।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 07:44 AM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 07:44 AM (IST)
छठ बाद भीड़ नियंत्रण के लिए स्पेशल ट्रेनें ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। छठ से पहले बिहार जाने वालों के लिए कई स्पेशल ट्रेन चली थी। अब छठ के बाद ट्रेनों में वापसी की भीड़ और बढ़ेगी। गुरुवार को सुबह के अर्घ्य के साथ ही छठ महापर्व संपन्न हो गया। महापर्व के खत्म होते ही अब लोग घर वापसी करेंगे। ट्रेनों में होने वाली यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने छठ के बाद कई स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। धनबाद से सीतामढ़ी के बीच छठ स्पेशल ट्रेन अब छठ के बाद भी चलेगी। इसके साथ ही धनबाद होकर दो स्पेशल ट्रेन और चलेंगी। इनमें एक पटना-टाटा छठ स्पेशल और दूसरी पटना-शालीमार छठ स्पेशल ट्रेन शामिल हैं। धनबाद के साथ-साथ जसीडीह, मधुपुर, चितरंजन, जामताड़ा, चंद्रपुरा और बोकारो के यात्रियों को भी इन ट्रेनों में सफर करने की सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

13 को चलेगी धनबाद सीतामढ़ी छठ स्पेशल ट्रेन

धनबाद से सीतामढ़ी के बीच इस साल छठ स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। रेलवे ने इस ट्रेन के दो फेरे को मंजूरी दी है। पहलेफेरे में छठ से पहले छह नवंबर को चली थी।अब दूसरा फेरा 13 नवंबर को छठ के बाद लगाएगी। एस ट्रेन के चलने से धनबाद और आसपास के लोग उत्तर बिहार के कई शहरों तक पहुंच सकेंगे। शाम 6:30 खुलने वाली दूसरे दिन सुबह 6:30 पर सीतामढी पहुंचेगी।

14 नवंबर को पटना से शालीमार के लिए स्पेशल ट्रेन

14 नवंबर को पटना से शालीमार के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। पटना से दोपहर 3:15 पर खुलकर कर राजेंद्र नगर, बख्तियारपुर, मोकामा, किउल, झाझा, जसीडीह ,मधुपुर, चितरंजन, कुल्टी और बराकर होकर देर रात 12:07 पर धनबाद आएगी। चंद्रपुरा, बोकारो, पुरुलिया व टाटा होकर सुबह 9:10 पर शालीमार पहुंचाएगी।

14 को सीतामढी धनबाद स्पेशल ट्रेन

14 नवंबर का सीतामढ़ी से धनबाद के बीच छठ स्पेशल ट्रेन चलेगी। 14 नवंबर की सुबह 9:30 पर खुलने वाली ट्रेन दरभंगा, लहरिया सराय समस्तीपुर, दलसिंहसराय, बरौनी, झाझा, जसीडीह, मधुपुर, चितरंजन व बराकर होकर रात 11:00 बजे धनबाद पहुंचेगी। छठ से पहले उत्तर बिहार गए धनबाद व आसपास के लोग इस ट्रेन से घर वापसी कर सकेंगे।

15 नवंबर को पटना टाटा स्पेशल ट्रेन

बिहार से बंगाल और झारखंड लौटने वालों के लिए 15 नवंबर को पटना टाटा स्पेशल ट्रेन चलेगी। पटना से दोपहर 3:15 पर खुलकर रात 8:54 पर जसीडीह, 10:25 चितरंजन, 11:12 पर कुमारधुबी, 12:07 पर धनबाद, रात 2:00 बजे बोकारो और भोर 5:00 बजे टाटा पहुंचाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.