Move to Jagran APP

DMC : निगम कार्यालय में बाहर जमा होंगे आवेदन, कोरोना संक्रमण के बढ़ते दर को देखते हुए एंट्री पर रोक Dhanbad News

कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी तरह के आवेदन अब कार्यालय के बाहर ही जमा लिए जा रहे हैं। इसके लिए एक बॉक्स रखा गया है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 10:51 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 10:55 PM (IST)
DMC : निगम कार्यालय में बाहर जमा होंगे आवेदन, कोरोना संक्रमण के बढ़ते दर को देखते हुए एंट्री पर रोक Dhanbad News
DMC : निगम कार्यालय में बाहर जमा होंगे आवेदन, कोरोना संक्रमण के बढ़ते दर को देखते हुए एंट्री पर रोक Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए नगर निगम में एहतियातन सभी व्यवस्थाएं शुरू कर दी हैं। हालांकि यह सब बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था, लेकिन धनबाद में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए नगर निगम ने विशेष व्यवस्था की है। अब नगर निगम कार्यालय के अंदर एंट्री करने के लिए सिर्फ एक ही गेट होगा। यहां भी बॉडी सैनिटाइजर लगाया दिया गया है। यानी अब कार्यालय में घुसने के दौरान आपकी पूरी बॉडी सैनिटाइज होकर ही अंदर जाएगी। इसके अलावा भूतल से लेकर ऊपरी मंजिल तक तीन जगह इलेक्ट्रॉनिक सैनिटाइजर मशीन लगाई गई है। किसी भी कार्यालय कर्मी से मिलने से पहले अपना हाथ सैनिटाइज कर ही जाना होगा।

loksabha election banner

आवेदन बाहर ही किया जा रहा है जमा : कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी तरह के आवेदन अब कार्यालय के बाहर ही जमा लिए जा रहे हैं। इसके लिए एक बॉक्स रखा गया है, जिसमें किसी भी तरह की शिकायत और अन्य सभी तरह के आवेदन जमा होंगे। किसी भी बाहरी शख्स को बहुत जरूरी होने पर ही अंदर जाने दिया जा रहा है। इस दौरान रजिस्टर में सभी की एंट्री हो रही है और टेंपरेचर भी मापा जा रहा है। हालांकि इस प्रक्रिया में लोगों के साथ एक समस्या यह आ रही है कि उन्हें आवेदन जमा करने की रिसीविंग नहीं मिल पा रही है।

सुरक्षा के लिहाज से यह बहुत जरूरी है। इसलिए यह सारी व्यवस्था की गई है। हर किसी को आने से रोक नहीं है, लेकिन पर्याप्त कारण बताना होगा। बहुत जरूरी होने पर ही कार्यालय पर प्रवेश दिया जा रहा है। यह कार्यालय कर्मियों और आम लोग दोनों के लिहाज से जरूरी है। -सत्येंद्र कुमार, नगर आयुक्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.