Move to Jagran APP

Sahibganj: ग्रामीण चिकित्सक के दवाखाने में कुख्यात सोहेल को अपराधियों ने ठोक दी तीन गोली, अपराध के एक बड़े नाम हो गया अंत

एसडीपीओ ने बताया कि सोहेल हुसैन का आपराधिक इतिहास है। जिले के विभिन्न थानों में कई मामले उसपर दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। शीघ्र ही घटना को अंजाम देनेवाले अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 10:18 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 10:27 PM (IST)
Sahibganj: ग्रामीण चिकित्सक के दवाखाने में कुख्यात सोहेल को अपराधियों ने ठोक दी तीन गोली, अपराध के एक बड़े नाम हो गया अंत
घटनास्थल का मुआयना करते एसडीपीओ प्रमोद मिश्रा और उपस्थित भीड़ ( फोटो जागरण)।

पतना (साहिबगंज), जेएनएन। बरहड़वा थाना क्षेत्र के इस्लामपुर गांव निवासी कुख्यात अपराधी सोहेल हुसैन की हत्या शनिवार दोपहर रांगा थाना क्षेत्र के धरमपुर मिशन ग्राउंड के समीप स्थित ग्रामीण चिकित्सक राजेश साहा के क्लिनिक में गोली मारकर कर दी गई। वहां वह किसी बीमारी का इलाज कराने आया था। ब्लू रंग की अपाची बाइक से आए तीन युवकों ने इस घटना को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों युवक बरहड़वा की ओर भाग गए। सूचना मिलते ही बरहड़वा एसडीपीओ प्रमोद कुमार मिश्रा, बरहड़वा इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार, बरहड़वा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार, रांगा थाना प्रभारी अमन कुमार सिंह पहुंचे और अनुसंधान में जुट गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस राजेश साहा को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है। एसडीपीओ ने बताया कि सोहैल हुसैन का आपराधिक इतिहास है। जिले के विभिन्न थानों में कई मामले उसपर दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। शीघ्र ही घटना को अंजाम देनेवाले अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

14 साल की उम्र में अपराध की दुनिया में उतर गया था सोहेल

आभूषण व्यवसायी मुन्ना भगत की अपहरण व हत्या के बाद आया था चर्चा में शंकर लाल घोष, कोटालपोखर (साहिबगंज)अपराधियों की गोली का शिकार हुआ कुख्यात अपराधी सोहेल हुसैन का आपराधिक रिकार्ड काफी लंबा है। उसपर झारखंड व बंगाल में करीब दो दर्जन मामले दर्ज हैं। अकेले बरहड़वा थाने में छोटे-बड़े 13 मामले दर्ज हैं। बताया जाता है कि 14 साल की उम्र में चोरी-छिनतई उसने शुरू की। इसके बाद अपराध की दुनिया में लगातार आगे बढ़ता रहा। इसके बाद ट्रेन डकैती, छिनतई, अपहरण व हत्या की घटनाओं को अंजाम देने लगा। कोयला, लकड़ी व वाहन चोरी की घटनाओं को भी अंजाम देता था। उसपर रांगा, कोटालपोखर, तीनपहाड़, उधवा, राजमहल व पश्चिम बंगाल के कोलकाता, दुर्गापुर, कलियाचक आदि थानों में मामला दर्ज हैं। कई बार वह पुलिस के हत्थे चढ़ा लेकिन सबूत न मिलने की वजह से छूट गया।

स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के बाद अपराध की दुनिया का बना बड़ा नाम

अप्रैल 2013 में बरहेट के एक स्वर्ण व्यवसायी मुन्ना भगत की बरहड़वा स्थित दुकान से घर जाने के क्रम में रांगा थाना क्षेत्र के डहुआपुल के पास से अपहरण कर लिया। फिरौती के रूप में मोटी रकम ली। इसके बाद भी उसकी हत्या कर दी गई। इस मामले में सोहेल हुसैन के विरुद्ध रांगा थाने में अपहरण व हत्या का मामला दर्ज किया गया था। पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से एक 10 वर्ष के बच्चे और एक स्कार्पियो को उड़ाकर भागने का मामला दुर्गापुर में दर्ज है। लड़के को फरक्का और स्कार्पियो को उनके घर से बरामद किया गया था। कोलकाता से दो हाइवा छिनतई कर भागा था। पुलिस के दवाब में फरक्का में दोनों हाइवा को छोड़कर भाग गया था। इस संबंध में कोलकाता में मामला दर्ज है।

जेल जाना और छूटना आम बात

कोटालपोखर थाने की पुलिस ने मार्च 2017 में हथियार के साथ उसे धर दबोचा था और राजमहल जेल भेज दिया था। लेकिन वह छूट गया था। जनवरी 2021 में तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के जंगलों से लकड़ी चोरी का धंधा चला रहा था। इसी क्रम में वह पकड़ा गया था। इस संबंध में तीनपहाड़ थाना में मामला दर्ज किया गया था। बरहड़वा जीआरपी थाना में ट्रेन डकैती एवं छिनतई का कई मामला दर्ज है। सोहेल का जेल जाना और छूटना आम बात थी। बड़े बड़े कारोबारियों को धमकाना, रंगदारी मांगना, नहीं देने पर बम चलाकर दहशत फैलाना, हत्या करना इसका बाएं हाथ का खेल था। 2019 में बरहड़वा प्रखंड मुख्यालय में मकान निर्माण करा रहे ठेकेदार द्वारा रंगदारी न देने पर बम विस्फोट किया था। बरहड़वा थाना क्षेत्र के महाराजपुर में रोड बनाने वाले ठेकेदार से भी रंगदारी की मांग की थी। नहीं देने पर वहां भी बमबाजी की थी। सोहेल बरहड़वा के व्यवसायियों के लिए आतंक था। कई लोगों से वह रंगदारी लेता था लेकिन डर से कोई कुछ नहीं बोलता था।

ग्रामीणों ने सुनी तीन फायरिंग की आवाज

घटनास्थल से पुलिस ने दो खोखा बरामद किया है तथा उसके शरीर में दो गोली लगने की पुष्टि की है। हालांकि, आसपास मौजूद ग्रामीणों ने तीन गोली चलने की आवाज सुनी। ग्रामीणों के अनुसार पटाखे की तरह ही आवाज आई लेकिन इसमें आवाज काफी ज्यादा थी। ग्रामीण जब घर से बाहर निकले तो पता चला कि राजेश साहा की दवाखाना में एक युवक को गोली मार दी गई है। जाकर देखा तो लाश पड़ी हुई थी। दो गोली युवक को लगी है। जब तक ग्रामीण इकट्ठा हुए तब तक अपराधी भाग चुके थे। राजेश साहा ने पुलिस को बताया कि घटना के वक़्त वह क्लिनिक में मौजूद नहीं था। बगल में स्थित घर गया था। जब गोली की आवाज आई तो मैं भी घर से निकला। राजेश साहा रतनपुर का रहनेवाला है। किराए की झोपड़ी में दवाखाना है। घर क्लिनिक से कुछ दूरी पर है। बताया जाता है कि सोहेल इन दिनों बरहड़वा को ही अपना ठिकाना बनाए हुए था। आशंका जतायी जा रही है कि सुपारी किलर ने उसकी हत्या की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.