Move to Jagran APP

अब तक रास्ते में ही हावड़ा, सियालदह और भुवनेश्वर राजधानी, नक्सली ब्लास्ट का देर रात तक रहेगा असर

माओवादी प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में 27 जनवरी को झारखंड-बिहार बंद है। इस दाैरान नक्सलियों ने बुधवार आधी रात के बाद धनबाद रेल मंडल के चिचाकी और चौधरीबांध के बीच रेल ट्रैक को उड़ा दिया। इससे परिचालन बाधित हुआ।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 04:12 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 04:12 PM (IST)
अब तक रास्ते में ही हावड़ा, सियालदह और भुवनेश्वर राजधानी, नक्सली ब्लास्ट का देर रात तक रहेगा असर
धनबाद के बजाय भाया पटना चलाई जा रही नई दिल्ली-सियालह राजधानी एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। हावड़ा न्यू दिल्ली रेल मार्ग पर 26 जनवरी की रात नक्सली ब्लास्ट का असर 27 जनवरी को भी बना हुआ है। आज रात भी इस धमाके की वजह से ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। रेलवे ने 27 को चलने वाली 13009 हावड़ा- योगनगरी ऋषिकेश दून एक्सप्रेस का समय बदल दिया है। रात 8.25 बजे के बदले ट्रेन रात 10.00 बजे हावड़ा से प्रस्थान करेगी। धनबाद होकर चलने वाली नई दिल्ली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस और नई दिल्ली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस नक्सली धमाके की वजह से गुरुवार की सुबह धनबाद नहीं आई।

loksabha election banner

वाया पटना चली हावड़ा और सियालदह राजधानी एक्सप्रेस

रेलवे ने बुधवार की रात रेलवे ट्रैक पर बम ब्लास्ट होने की वजह से दोनों ट्रेनों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से पटना, झाझा, जसीडीह और आसनसोल रूट से चलाया। मार्ग बदलने की वजह से दोनों राजधानी एक्सप्रेस अब तक अपने गंतव्य तक नहीं पहुंची है। रेलवे ने शाम चार बजे के बाद इन दोनों ट्रेनों के हावड़ा और सियालदह पहुंचने से जुड़ी सूचना जारी की है। रेलवे ने रेलवे मुंबई मेल, कालका हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को धनबाद के बजाय पटना झाझा रूट पर चलाया है। इस वजह से ज्यादातर ट्रेनें लेट हो गई हैं। लेट पहुंचने की वजह से आज रात चलने वाली ट्रेनों के लेट से खुलने की संभावना है। हालांकि रेलवे ने अब तक इससे जुड़ा अपडेट जारी नहीं किया है।

इन ट्रेनों के भी बदले रूट

  • नई दिल्ली से चलने वाली 22824 नई दिल्ली भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस भी बदले रूप से चलाई जा रही है। रेलवे ने इस ट्रेन को पटना, झाझा, आसनसोल, बर्नपुर , चांडिल और टाटा रूट से चलाने की सूचना जारी की है।
  • 12816 आनंद विहार पुरी नंदनकानन एक्सप्रेस को हजारीबाग टाउन, बरकाकाना, मुरी, चांडिल और टाटा रूट से चलाने की सूचना जारी की गई है।
  • 12826 आनंद विहार रांची एक्सप्रेस को भी कोडरमा, हजारीबाग टाउन, बरकाकाना मुरी रूट से चलाने की सूचना जारी की गई है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.