Move to Jagran APP

Dhanbad Market: सरसों तेल के भाव में भारी फिसलन, एक पखवारा में इतने रुपये घट गए दाम

Mustard oil price कृष बाजार बरवाअड्डा के थोक कारोबारी बिनोद गुप्ता ने बताया कि बीते 25 दिनों से सरसों तेल की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। 195 रुपये प्रति लीटर की अधिकतम दर पर बिकने वाला यह तेल अब 154 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 08:43 AM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 08:43 AM (IST)
Dhanbad Market: सरसों तेल के भाव में भारी फिसलन, एक पखवारा में इतने रुपये घट गए दाम
सरसों तेल के भाव में गिरावट जारी ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। हायतौबा मचाने के बाद अब सरसों तेल की कीमतें अपने ढ़लान पर हैं। यानी इनकी कीमतों में लगातार कमी देखी जा रही है। बीते एक पखवारा में एक बार फिर इनकी कीमतों में आठ रुपये तक की कमी देखी गई है। इससे दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहकों ने भी राहत की सांस ली है। धनबाद के थोक एवं खुदरा बाजार की बात करें तो यहां सरसों तेल 162 रुपये से लेकर 183 रुपये प्रति लीटर के अधिकतम दर पर बिक रहा था। लेकिन अब इसकी कीमतों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। सरसों तेल की कीमतें धनबाद में अब 154 रुपये से लेकर 175 रुपये तक आ चुकी हैं। माना जा रहा है कि दिल्ली की थोक मंडियों में सरसों काफी मात्रा में उपलब्ध है। यहां जो सरसों 7400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बिक रहा था, उसकी वर्तमान कीमत 7000 से 7200 रुपये प्रति क्विंटल तक आ चुकी है।

loksabha election banner

195 रुपये वाला तेल अब 154 पर

कृष बाजार बरवाअड्डा के थोक सरसों तेल कारोबारी बिनोद गुप्ता ने बताया कि बीते 25 दिनों से सरसों तेल की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि 195 रुपये प्रति लीटर की अधिकतम दर पर बिकने वाला यह तेल अब 154 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। जो सभी के लिए राहत देने वाली बात है। उन्होंने कहा कि सरसों तेल की कीमतें अलग-अलग ब्रांड पर भी भिन्न-भिन्न हैं। ऐसे में जिले में सरसों तेल की दिक्कत भी नहीं है।

बढ़ सकती है कीमतें

बिनोद गुप्ता ने बताया कि डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से खाद्य तेलों की कीमतों के बढ़ने के संकेत दिए हैं। कंपनियों ने भी आने वाले दिनों में इसमें बढ़ोत्तरी की बात कही है। उन्होंने कहा कि डीजल की कीमतें बढ़ने से परिवहन खर्च बढ़ गया है। ऐसे में यह खर्च भी ग्राहकों की ही बढ़ी हुई कीमत के रूप में वहन करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.