Move to Jagran APP

लिंकेज कोयला देने का भेजा जाएगा मंत्रलय को प्रस्ताव, चेयरमैन से मिला आश्वासन Dhanbad News

लिकेंज फिर से चालू करने को कोल इंडिया के चेयरमैन अनिल कुमार झा के साथ कोलकाता में धनबाद सांसद पीएन सिंह व इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने बैठक की।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 10:28 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 10:28 AM (IST)
लिंकेज कोयला देने का भेजा जाएगा मंत्रलय को प्रस्ताव, चेयरमैन से मिला आश्वासन Dhanbad News
लिंकेज कोयला देने का भेजा जाएगा मंत्रलय को प्रस्ताव, चेयरमैन से मिला आश्वासन Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। धनबाद का हार्डकोक उद्योग लिंकेज का कोयला न मिलने से अंतिम सांसें गिन रहा है। फिर लिकेंज चालू हो इसके लिए गुरुवार को कोल इंडिया चेयरमैन अनिल कुमार झा के साथ कोलकाता में धनबाद सांसद पीएन सिंह व इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने बैठक की। चेयरमैन ने लिंकेज के तहत हार्डकोक उद्योग को कोयला देने के प्रस्ताव को मंत्रलय भेजने का आश्वासन दिया। 

loksabha election banner

सांसद पीएन सिंह ने चेयरमैन को बताया कि कोयला लिकेंज बंद होने से करीब सौ हार्डकोक उद्योग बंदी की स्थिति में पहुंच चुके हैं। कोल इंडिया को इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। कोल इंडिया चेयरमैन झा ने कहा कि निदेशक विपणन व जीएम सेल्स से बात कर हार्डकोक व्यवसायियों को लिंकेज के तहत कोयला देने का प्रस्ताव तैयार करवाकर कोयला मंत्रलय को भेजेंगे। इससे पहले एसोसिएशन ने बिंदुवार सारी समस्या उनको बताई। चेयरमैन के सकारात्मक रुख पर प्रतिनिधिमंडल ने संतोष जताया।

इस दौरान सांसद ने झरिया पुनर्वास में तेजी लाने की भी मांग की। इसके अलावा आउटसोर्सिग में काम करने वाले मजदूरों के रहने की समुचित व्यवस्था का मामला उठाया। सांसद का कहना था कि कोयला उत्पादन में इन श्रमिकों का आज 80 फीसद योगदान है। चेयरमैन ने कहा कि इस बिंदु पर चर्चा करेंगे। कोयले की बढ़ती मांग के मद्देनजर नए प्रोजेक्ट खोलने की दिशा में काम करने को भी समय की जरूरत सांसद ने बताया। एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह, वरीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिन्हा, प्रदीप चटर्जी आदि मौजूद थे।

उद्योग चलने से लोगों को मिलता रहेगा रोजगार

इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष  बीएन सिंह ने कहा कि कोल इंडिया चेयरमैन के साथ हुई वार्ता से हार्ड कोक उद्योग को फिर से लिकेंज का कोयला मिलने की आस जगी है। चेयरमैन ने प्रस्ताव को कोयला मंत्रलय भेजने के लिए कहा है। उद्योग चलने से लोगों को रोजगार मिलता रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.