Move to Jagran APP

IIT-ISM और फिनलैंड की कंपनी नार्मेट इंडिया के साथ हुआ MOU, सुलझाएंगे माइनिंग मशीनरी की समस्या Dhanbad News

IIT ISM धनबाद और फिनलैंड की कंपनी नार्मेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू हुआ। ये माइनिंग मशीनरी से संबंधित सभी समस्याओं का निराकरण करेगी।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 01:59 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 11:09 AM (IST)
IIT-ISM और फिनलैंड की कंपनी नार्मेट इंडिया के साथ हुआ MOU, सुलझाएंगे माइनिंग मशीनरी की समस्या Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। माइनिंग मशीनरी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए आइआइटी आइएसएम व फिनलैंड की कंपनी साथ आए हैं। आइआइटी की फैकेल्टी माइनिंग मशीनरी से संबंधित उत्पाद संशोधन, आधुनिकीकरण, सत्यापन और काइजेन विधि के माध्यम से सभी समस्याओं का निराकरण करेगी। शुक्रवार को आइआइटी आइएसएम और फिनलैंड की कंपनी नार्मेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू हुआ। फिलहाल इस कंपनी का उत्पादन केंद्र राजस्थान के जयपुर में है।

loksabha election banner

आइआइटी के निदेशक प्रो.राजीव शेखर ने बताया कि इस एमओयू के होने से यहां की फैकेल्टी और छात्र रिसर्च क्षेत्र में प्रैक्टिकल कर सकेंगे। माइनिंग मशीनरी के क्षेत्र में प्लेसमेंट के लिए भी बढ़ावा मिलेगा। छात्र जयपुर में जाकर मशीनरी की बारीकियां सीखेंगे। इस एमओयू से आइआइटी आइएसएम और एनआइपीएल (खनन कंपनी) क्षेत्र में औपचारिक आदान-प्रदान करना भी है।

इससे नए इंजीनियरों को व्यवस्थित तरीके से रोजगार मिल सकेगा। संस्थान, संकाय और यहां के सदस्यों को विशिष्ट प्रशिक्षण मिलेगा। इस अवसर पर आइआइटी निदेशक के अलावा नार्मेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जीएम सर्विस एशिया पैसेफिक विले जांको, अरूप चंद्र, सुयश कुमार, प्रो.शालीवाहन, प्रो.एलए स्वामीकुमारदास मौजूद थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.