Move to Jagran APP

हाइवे रिलीफ शिविर विवाद के बीच एक साथ दिखे विधायक इंद्रजीत और नंदलाल, सांसद कैंप भौंचक Dhanbad News

सिन्दरी के विधायक इन्द्रजीत महतो ने झिलुआ रामपुर पहाडपुर आदि गांवों में विकलांगों एवं असहायों के मध्य राशन वितरण करते हुए दिन में दो बजे चेतना महाविद्यालय पहुंचे।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 04:13 PM (IST)
हाइवे रिलीफ शिविर विवाद के बीच एक साथ दिखे विधायक इंद्रजीत और नंदलाल, सांसद कैंप भौंचक Dhanbad News
हाइवे रिलीफ शिविर विवाद के बीच एक साथ दिखे विधायक इंद्रजीत और नंदलाल, सांसद कैंप भौंचक Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। हाईवे रिलीफ शिविर को लेकर धनबाद भाजपा में जो विवाद शुरू हुआ था वह फिलहाल थम गया लगता है। सांसद पीएन सिंह और जिलाध्यक्ष चद्रशेखर सिंह ने एक तरह से यह साबित करने की कोशिश की थी कि सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो उद्योगपति नंदलाल अग्रवाल को हाईवे रिलीफ टीम का गोविंदपुर संयोजक बनाए जाने से नाराज हैं। इस धारणा को महतो ने गलत साबित किया है। उन्होंने अग्रवाल के आमंत्रण पर सोमवार को गोविंदपुर प्रखंड के सहराज स्थित चेतना महाविद्यालय का दाैरा किया। इस दाैरान अग्रवाल और महतो ने गरीब और जरूरतमंदों को भोजन कराया। इसके बाद साथ-साथ बैठकर खुद भी भोजन किया। यह संकेत दिया कि हम साथ-साथ हैं। 

loksabha election banner

सिन्दरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक इन्द्रजीत महतो ने झिलुआ, रामपुर ,पहाडपुर आदि गांवों में विकलांगों एवं असहायों के मध्य राशन वितरण करते हुए दिन में दो बजे चेतना महाविद्यालय पहुंचे। उनके साथ सृजन शोध संस्थान के अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल, मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष संजीव अग्रवाल, सचिव संजय गोयल, बाबू भगत सहित लगभग 50 कार्यकर्ता थे। चेतना महाविद्यालय के साथियों ने इस नेक कार्य में अपने हिस्से का सहयोग किया। महतो ने महाविद्यालय में संचालित कौशल विकास केंद्र, गाैशाला,  प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, विद्यालय, छात्रावास एवं अन्य संसाधनों को गंभीरता से देखा-समझा और मास्क निर्माण कर रही महिलाओं से बातचीत की। जब उन्हें पता चला की गत 2 महीनों से यहां की महिलाओं ने दो लाख से अधिक मास्क, सुरक्षा किट आदि का  निर्माण कर न सिर्फ कोरोना के विरुद्ध संघर्ष में अपने हिस्से का सहयोग किया है, बल्कि आर्थिक स्वावलंबन की दिशा में ठोस कदम बढ़ाया है, तो एक तरह से सभी दंग रह गए। 

विधायक कौशल विकास हेतु संचालित प्रेस में गए। उन्हें बतलाया गया कि मास्क निर्माण के साथ अब यहां से झोला निर्माण का कार्य भी प्रारम्भ हुआ है तो वे एवं उनके साथ आए सभी लोग बहुत खुश हुए।  इस अवसर पर उन्हें नमूने के तौर पर तैयार एक झोला भेंट किया गया।  सृजन शोध संस्थान के संस्थापक  महेन्द्र अग्रवाल के नेतृत्व में प्रारम्भ हुआ झोला निर्माण का यह छोटा सा दिखने वाला कदम क्षेत्र के महिलाओं के स्वावलंबन की दिशा में मील का पत्थर सिद्ध होगा,  यह हम सबों का विश्वास है।  नन्दलाल अग्रवाल का कहना था कि इस दिशा में टाटा कम्पनी के शीर्षस्थ पदाधिकारियों से बात कर अभी लघु दिखने वाले इस प्रयास को व्यापक बनाने का प्रयास किया जायगा। 

रविवार को सांसद पीएन सिंह ने हाईवे रिलीफ शिविर को लेकर उठे विवाद पर अपनी ही पार्टी भाजपा के सिंदरी से विधायक इंद्रजीत महतो पर हमला किया था। उन्होंने कहा था कि महतो को भाजपा की रीति-नीति की जानकारी नहीं है। इसके बाद विधायक महतो और नंदलाल अग्रवाल के एक साथ दिखने पर धनबाद भाजपा में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.