Move to Jagran APP

Jharkhand: बजट सत्र में तकरार का आधार तैयार, पुराने मामले में ढुलू की घेराबंदी को मुद्दा बना सकती BJP

चंदनकियारी के भाजपा विधायक अमर बाउरी ने कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध में विरोधी दलों के विधायकों को टारगेट किया जाएगा तो बात उठेगी ही। ढुलू महतो जनप्रतिनिधि है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 01:26 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 01:26 PM (IST)
Jharkhand: बजट सत्र में तकरार का आधार तैयार, पुराने मामले में ढुलू की घेराबंदी को मुद्दा बना सकती BJP
Jharkhand: बजट सत्र में तकरार का आधार तैयार, पुराने मामले में ढुलू की घेराबंदी को मुद्दा बना सकती BJP

धनबाद [ अश्विनी रघुवंशी ]। पुराने मुकदमे में ढुलू महतो के आशियाना की पुलिस ने जिस तरीके से घेराबंदी की है, उस पर भाजपा गरम है। भाजपा के भीतर ढुलू महतो के विरोधी की संख्या कम नहीं है। इसके बावजूद विधानसभा के बजट सत्र के पहले हुई धनबाद पुलिस की इस कार्रवाई से भाजपाइयों की भौहें तन गई है। रघुवर सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रहे चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी ने कहा कि किसी को भी पहली नजर में यह राजनीतिक प्रतिशोध का मामला दिखेगा। विधानसभा के बजट सत्र के मसले पर रणनीति बनाने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक होगी तो निश्चित तौर पर उसमें यह विचारणीय मसला होगा। 

loksabha election banner

दरअसल, हेमंत सरकार बनने के ठीक बाद धनबाद पुलिस ने ढुलू महतो के कुछ करीबी लोगों को पुराने मुकदमे में गिरफ्तार किया था तो बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के भाजपाइयों ने सार्वजनिक तौर पर नाराजगी का इजहार किया था। बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के सभी मंडल अध्यक्षों ने संवाददाता सम्मेलन कर यहां तक कह डाला था कि वे धनबाद एसएसपी किशोर कौशल की शिकायत गृह मंत्री अमित शाह से करेंगे। बता दें कि विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अमित शाह चिटाही में ढुलू महतो के आवास पर गए थे। अब पुलिस ने सीधे ढुलू महतो के खिलाफ एक्शन लिया है। बजट सत्र के ठीक पहले। सो, भाजपा के विधायक आपस में बतिया रहे हैं। 

राजनीतिक प्रतिशोध में कार्रवाई होगी तो बात उठेगी ही 

चंदनकियारी के भाजपा विधायक अमर बाउरी ने कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध में विरोधी दलों के विधायकों को टारगेट किया जाएगा तो बात उठेगी ही। ढुलू महतो जनप्रतिनिधि है। किसी अपराधी की तरह अंधकार में दर्जनों जवानों के साथ उनके घर को घेरने को कतई सही नहीं कहा जा सकता। कोई जनप्रतिनिधि आखिर कहां जाएगा।अमर बाउरी ने कहा कि हेमंत सरकार जिस तरह का व्यवहार कर रही है, उसे झारखंड के सारे लोग देख और समझ रहे हैं। ढुलू महतो के खिलाफ कार्रवाई वास्तव में कानून सम्मत है अथवा किसी के इशारे पर यह सब किया गया है, जनता जरुर इस पर विचार करेगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने कभी भी प्रतिशोध की राजनीति नहीं की है। कोई यह नहीं कह सकता कि भाजपा राज में विरोधी को टारगेट किया गया।

प्रतिशोध का भाव होता तो रघुवर का केस नहीं उठाते सीएम 

यूपीए सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रह चुके टुंडी के झामुमो विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि प्रतिशोध का भाव होता तो रघुवर दास पर एससी एसटी एक्ट के तहत खुद दर्ज कराए गए मुकदमे को सीएम हेमंत सोरेन वापस नहीं लेते। रघुवर दास ने सार्वजनिक सभा में हेमंत सोरेन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद हेमंत सोरेन ने उन्हें माफ कर दिया था। इसलिए ढुलू महतो पर हुई कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध से जोडऩा ठीक नहीं है।

मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश पर ढुलू महतो के खिलाफ धनबाद पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद एसएसपी किशोर कौशल चुपचाप बैठ कर अपनी नौकरी नहीं दे सकते थे। उनकी जगह ढुलू महतो होते तो वे भी यही काम करते जो आज हुआ है। उन्होंने कहा कि बजट सत्र में विघ्न डालने के लिए भाजपा कोई योजना बना रही है तो यूपीए सरकार इसके लिए तैयार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.