Move to Jagran APP

Migrant Labour: डिस्पैच सेंटर में अव्यवस्था से बढ़ रही प्रवासियों की पीड़ा, हंगामा के बाद मिली बस Dhanbad News

धनबाद में बाहर से आने वाले मजदूरों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गोल्फ ग्राउंड में लगाए गए शिविर में भारी अव्यवस्था के कारण मजदूरों को हंगामा करना पड़ रहा है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 12:28 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 12:28 PM (IST)
Migrant Labour: डिस्पैच सेंटर में अव्यवस्था से बढ़ रही प्रवासियों की पीड़ा, हंगामा के बाद मिली बस Dhanbad News
Migrant Labour: डिस्पैच सेंटर में अव्यवस्था से बढ़ रही प्रवासियों की पीड़ा, हंगामा के बाद मिली बस Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। प्रतिदिन बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर झारखंड में आ रहे हैं। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से प्रवासियों के उतरने के बाद पहले उन्हें डिस्पैच सेंटर पहुंचा जा रहा है। फिर बसों में बिठाकार उन्हें जिलों में भेजा जा रहा है। इस दाैरान प्रवासी मजदूरों को काफी पेरशानी का सामना करना पड़ रहा है। डिस्पैच सेंटरों में पानी और शौचालय की सुविधाओं का घोर अभाव है। इससे नाराज प्रवासी मजदूरों ने रविवार सुबह धनबाद गोल्फ ग्राउंड स्थित डिस्पैच सेंटर में हंगामा किया। 

loksabha election banner

धनबाद में बाहर से आने वाले मजदूरों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गोल्फ ग्राउंड में लगाए गए शिविर में भारी अव्यवस्था के कारण मजदूरों को हंगामा करना पड़ रहा है। रविवार की सुबह गिरिडीह जाने वाले मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। मजदूरों का कहना था कि शनिवार देर रात से ही लोग अपने-अपने घरों को जाने के लिए प्रशासन से अपील कर रहे हैं। लेकिन उन्हें घर नहीं भेजा जा रहा है। स्वास्थ विभाग ने  सभी की स्क्रीनिंग की है और सभी को होम क्वारंटाइन  करने की सलाह भी दी है। लेकिन बस की व्यवस्था नहीं की जा रही है।

मजदूरों का कहना है कि गोल्फ ग्राउंड में खाने-पीने और शौचालय की व्यवस्था नहीं है। इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हंगामा के बाद में जिला परिवहन पदाधिकारी की ओर से मजदूरों को 3 बस मुहैया कराई गई। इसके बाद लगभग डेढ़ सौ प्रवासी गिरिडीह के लिए रवाना हुए। 

लगभग 300 मजदूर पहुंचे

रविवार की सुबह रांची, रामगढ़ सहित दूसरे जगह से लगभग 300 मजदूर धनबाद पहुंचे हैं। इसमें से कई मजदूर संथाल परगना और गिरिडीह के हैं। जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग सभी मजदूरों की स्क्रीनिंग करके उनके गृह जिले भेज रहा है। अब उनके गृह जिले में स्वाब संग्रह करने का काम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.