Move to Jagran APP

डेहरी-ऑन-सोन में नॉन इंटरलॉकिंग से झारखंड के रेल यात्री हलकान, एक नवंबर से सामान्य होंगी ट्रेनें

23 से 29 तक रद की गई धनबाद-फिरोजपुर लुधियाना एक्सप्रेस के फेरे में संशोधन किया गया है। यह ट्रेन अप में 25, 27 व 29 को रद रहेगी। वापसी में 25, 27, 29 और 31 अक्टूबर को नहीं चलेगी।

By mritunjayEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 12:04 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:04 PM (IST)
डेहरी-ऑन-सोन में नॉन इंटरलॉकिंग से झारखंड के रेल यात्री हलकान, एक नवंबर से सामान्य होंगी ट्रेनें
डेहरी-ऑन-सोन में नॉन इंटरलॉकिंग से झारखंड के रेल यात्री हलकान, एक नवंबर से सामान्य होंगी ट्रेनें

धनबाद, जेएनएन। डेहरी-ऑन-सोन में शुरू हुए नॉन इंटरलॉकिंग के कारण 28 ट्रेनें रद होने और 22 डायवर्ट होने के कारण झारखंड के रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। 31 अक्टूबर तक नॉन इंटरलॉकिंग का काम चलेगा। इसके बाद ही रेल सेवा सामान्य होंगी।

loksabha election banner

दूसरी तरफ  23 से 29 तक रद की गई धनबाद-फिरोजपुर लुधियाना एक्सप्रेस के फेरे में संशोधन किया गया है। अब लगातार के बजाय यह ट्रेन अप में 25, 27 व 29 को रद रहेगी जबकि वापसी में 25, 27, 29 और 31 अक्टूबर को नहीं चलेगी। त्योहारी सीजन के मद्देनजर धनबाद रेल मंडल ने इस ट्रेन को रिस्टोर करने का आग्रह मुख्यालय के माध्यम से रेलवे बोर्ड से किया था। अर्जी पर मंजूरी की मुहर लग गई। इस ट्रेन के चलने से हजारों यात्रियों की राह आसान होगी। 

आज से वैष्णोदेवी जानेवाले श्रद्धालुओं की बढ़ेगी परेशानीः कोलकाता से जम्मूतवी जानेवाली ट्रेन बुधवार से रद रहेगी। 30 अक्टूबर तक इस ट्रेन  का परिचालन नहीं होगा। इस वजह से धनबाद सहित आसपास के वैसे श्रद्धालु जो वैष्णोदेवी जाने की प्लानिंग कर रहे थे, उन्हें इसमें बदलाव लाना होगा। इतना ही नहीं, जो वहां तक पहुंच चुके हैं, उनके लिए वापसी की राह कठिन होगी। वापसी में 22 से 28 अक्टूबर तक इस टे्रन का परिचालन रद है। 

आज व कल मेन लाइन से पूर्वा एक्सप्रेस

हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस बुधवार व गुरुवार को धनबाद नहीं आएगी। आसनसोल-झाझा रूट से इस ट्रेन का परिचालन होगा। 

कल धनबाद नहीं आएगी पारसनाथ एक्सप्रेस

गुरुवार को को 12942 आसनसोल-भावनगर पारसनाथ एक्सप्रेस धनबाद के बजाय झाझा व पटना होकर चलेगी। मंगलवार को भावनगर से खुली 12941 डाउन भावनगर-आसनसोल एक्सप्रेस पटना व झाझा होकर चलेगी। 

बदले रूट की ट्रेनों के लिए भी मिलेंगे जनरल टिकटः नॉन इंटरलॉकिंग को लेकर कालका मेल सहित सहित अन्य कई टे्रनों को आसनसोल-पटना रूट से चलाया जा रहा है। पहले से आरक्षण करा चुके यात्री अपने गंतव्य तक इन ट्रेनों में सफर कर सकते हैं। साथ ही वैसे यात्री जो जनरल टिकट से यात्रा करना चाहते हैं, उनके लिए भी धनबाद से टिकट उपलब्ध होगा। रेलवे के अनुसार, आसनसोल होकर चलने वली ट्रेनों के लिए वाया आसनसोल जनरल टिकट धनबाद से जारी किया जाएगा। ऐसा इसलिए मुमकिन होगा क्योंकि जनरल टिकट किसी निर्धारित ट्रेन के लिए जारी नहीं होते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.