Move to Jagran APP

Madhupur उपचुनाव का आया पहला रुझान; लॉकडाउन में पुल‍िस कप्‍तान की साइक‍िल से सावधान...कोराना में दारू नही दवा चाहिए

कैबिनेट मंत्री रहे हाजी हुसैन अंसारी के इंतकाल के बाद मधुपुर में उप चुनाव हुआ। झामुमो ने हाजी साहब की औलाद हफीजुल हसन को उम्मीदवार बना दिया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में यूपीए गठबंधन के नेताओं ने डेरा डंडा डाला।

By Atul SinghEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 02:45 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 08:24 PM (IST)
Madhupur उपचुनाव का आया पहला रुझान; लॉकडाउन में पुल‍िस कप्‍तान की साइक‍िल से सावधान...कोराना में दारू नही दवा चाहिए
कैबिनेट मंत्री रहे हाजी हुसैन अंसारी के इंतकाल के बाद मधुपुर में उप चुनाव हुआ। (प्रतीाकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, अश्विनी रघुवंशी:  कैबिनेट मंत्री रहे हाजी हुसैन अंसारी के इंतकाल के बाद मधुपुर में उप चुनाव हुआ। झामुमो ने हाजी साहब की औलाद हफीजुल हसन को उम्मीदवार बना दिया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में यूपीए गठबंधन के नेताओं ने डेरा डंडा डाला। भाजपा ने पूर्व मंत्री राज पलिवार की अनदेखी कर आजसू से आए गंगा नारायण को मौका दिया। भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी के साथ कई विधायकों को चुनाव प्रचार में लगाया गया। दो मई को मतगणना होगी तब नतीजे सामने आएंगे। उससे पहले भाजपा के लिए मधुपुर से पहला रुझान आ चुका है, पांच विधायकों को कोरोना। धनबाद से राज सिन्हा, सिंदरी से इंद्रजीत महतो, चंदनकियारी से अमर बाउरी, हटिया से नवीन जायसवाल को वायरस तकलीफ दे रहा है। इंद्रजीत महतो को हैदराबाद ले जाना पड़ा है। उप चुनाव में जीत नहीं हुई तो इन विधायकों का दर्द और बढ़ेगा। बढ़ेगा ना।

loksabha election banner

 

अभी दवा चाहिए, दारू नहीं

गुलाम अली की गजल सुन लीजिए या जगजीत साहब को गुनगुना लीजिए। संदेश मिलेगा कि मय के दीवानों को पीने का बस बहाना चाहिए। सालभर पहले कोरोना की पहली लहर चली थी तो भी सुरा की रसूख बना रहा। इस बार की दूसरी लहर में अनेक सुरा प्रेमी दुनिया से रुखसत कर गए। शराब के नशे में टुन्न रहनेवालों ने जान-पहचान वालों की अचानक अर्थी उठते देखी तो नशा काफूर हो गया। सदर अस्पताल जाइए तो सुरा प्रेम के लिए ख्याति अर्जित करनेवाले कोरोना का टीका लेने के लिए बेताबी से इंतजार करते दिख जाएंगे। बेताबी वैसी है जैसी कुछ दिन पहले तक बोतल के लिए होती थी। आंशिक लॉकडाउन में बैठकी भी बंद है। बैठती होती तो बोतल की खपत बढ़ती ही। सो, दवा की मांग अधिक है, दारू की 35 फीसद कम। सो, दारू की कीमत घटाने की मांग बढ़ गयी है। विचारणीय।

 

सावधान, साइकिल पर पुलिस कप्तान

कोरोना के वायरस ने ऐसा तांडव मचाया कि झारखंड में लॉकडाउन का आदेश निकल गया। रात आठ बजे के बाद हर तरह की दुकानें बंद करने का फरमान निकल गया। लॉकडाउन में किसी तरह की ढिलाई रोकने के लिए सिटी एसपी आर राम कुमार साइकिल से गश्ती पर निकल जा रहे हैैं। दो दिन पहले कप्तान साहब साइकिल से गश्त कर रहे थे कि सिटी सेंटर के पास खड़े कुछ लोगों ने खिसकना शुरू कर दिया। एक व्यक्ति बुदबुदाया, 'आ गए पुलिस कप्तान तो निकल चलो भाईजान। पुलिस कप्तान खुद कोरोना के वायरस के आक्रमण को महसूस कर चुके हैैं। इसलिए उनकी कोशिश है कि और लोग लापरवाही के कारण इसकी चपेट में नहीं आए। साइकिल गश्त के दौरान कप्तान साहब पुलिसवालों की सक्रियता और सजगता भी परख रहे हैैं। रणधीर वर्मा चौक पर कुछ जवान ढीले दिखे तो उन्हें टाइट कर दिया गया। सावधान।

 

अमन में फिर डाली खलल

 उत्तर प्रदेश से आकर अपराध करने वाले अमन सिंह ने कुछ महीने पहले रंगदारी के लिए कोयलांचल में इतना उत्पात मचाया कि पुलिस के नाको दम हो गया था। कई महीने तक जेल में बंद अमन ने कोयला नगरी के कारोबारियों का अमन चैन छीन लिया था। रोजाना किसी न किसी को रंगदारी की चिट्ठी या टेलीफोन आ जाता था। एसएसपी असीम विक्रांत मिंज खुद लगे तो अमन और उसके गुर्गों का सारा खेल खुल गया। कई को लाल हवेली का रास्ता दिखाया गया। लगा कि अब अमन में खलल नहीं पड़ेगा। कोरोना के तांडव के कारण लॉकडाउन रहते बीसीसीएल की वेंडर पार्टनर कंपनी डेको के प्रबंधक मधु सिंह को चमकाने के लिए लोग सुदामडीह आवास पहुंच गए। मास्क पहन कर। अमन के नाम की चिट्ठी थमानी चाही। मधु ने आपत्ति की तो गोली चला दी। बेचारे बच गए। अबकी बार पुलिस कप्तान बहुत गरम हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.