Move to Jagran APP

Attention: 8 जून से चलेगी कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस, घटाए गए फेरे; जानें नया नंबर और टाइम-टेबल

पंजाब जाने वाली ट्रेनों में अब पूरे महीने कंफर्म सीट मिलना मुश्किल है। कोलकाता जम्मूतवी एक्सप्रेस चलने की घोषणा यात्रियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। इस ट्रेन से उत्तर प्रदेश पंजाब हरियाणा और जम्मू जाने के लिए पश्चिम बंगाल और झारखंड-बिहार के यात्रियों को सीधी ट्रेन मिल जाएगी।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 08:55 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 09:04 PM (IST)
Attention: 8 जून से चलेगी कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस, घटाए गए फेरे; जानें नया नंबर और टाइम-टेबल
वाया धनबाद चलने वाली कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Kolkata Jammu Tawi Express तकरीबन सवा साल बाद कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस चलने वाली है। रेलवे ने कोलकाता से 8 जून और जम्मूतवी से 10 जून से इस ट्रेन को चलाने का एलान किया है। इतने दिनों बाद चलने वाली ट्रेन के फेरे तो काम किए ही गए हैं। टाइम टेबल भी बदल दिया गया है। हालांकि कोलकाता से खुलने और धनबाद पहुंचने के टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं किया गया। पर जम्मू पहुंचने का समय बदल गया है। इस ट्रेन के यात्री पूरे 55 मिनट पहले जम्मूतवी पहुंच सकेंगे। इतना ही नहीं वापसी का टाइम टेबल भी काफी बदल चुका है। जम्मूतवी से शाम में खुलने वाली ट्रेन अब रात में खुलेगी। धनबाद 7 मिनट पहले आएगी जबकि कोलकाता 5 मिनट पहले पहुंचाएगी।

loksabha election banner

नहीं बढ़ा किराया, तत्काल टिकट भी

कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव कुछ कम होने के बाद बड़े शहरों में जाने वाले प्रवासी कामगार और यात्रियों की संख्या में काफी इजाफा हो गया है। पंजाब जाने वाली ट्रेनों में अब पूरे महीने कंफर्म सीट मिलना मुश्किल है। ऐसे में कोलकाता जम्मूतवी एक्सप्रेस चलने की घोषणा यात्रियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। इस ट्रेन से उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और जम्मू जाने के लिए पश्चिम बंगाल और झारखंड-बिहार के यात्रियों को सीधी ट्रेन मिल जाएगी। अब तक चलने वाली कोविड स्पेशल ट्रेनों में ज्यादातर ट्रेनें ऐसी हैं जिनमें रेलवे ने किराया बढ़ा दिया है। साथ ही तत्काल कोटे की बुकिंग भी बंद कर रखी है। पर कोलकाता जम्मूतवी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए ऐसी तमाम बंदिशों को खत्म कर दिया गया है। इस ट्रेन में ज्यादा किराया नहीं चुकाना होगा। साथ ही तत्काल कोटे से पहले की तरह टिकट भी बुक होंगे।

       कब-कब चलेगी

  • कोलकाता से सोमवार, मंगलवार, गुरुवार व शनिवार
  • जम्मूतवी से सोमवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार

       टाइम टेबल

  • 03151 कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस
  • कोलकाता - 11:45
  • धनबाद - शाम 4:50
  • जम्मूतवी - पहले सुबह 9:55 अब सुबह 9:00
  • 03152 जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस
  • जम्मूतवी - पहले शाम 6:55, अब रात 8:30
  • धनबाद - पहले दिन 10:07 , अब दिन 10:00
  • कोलकाता - पहले दोपहर 3:45, 3:40

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.