Move to Jagran APP

आसनसोल, मधुपुर और जसीडीह होकर 18 से चलेगी कोलकाता-अमृतसर अकाल तख्त एक्सप्रेस

आसनसोल मधुपुर और जसीडीह होकर चलने वाली अकाल तख्त एक्सप्रेस एक बार फिर पटरी पर लौट रही है। 18 अप्रैल से कोलकाता-अमृतसर अकाल तख्त एक्सप्रेस चलने लगेगी। वापसी में अमृतसर से कोलकाता के लिए इसे 20 अप्रैल से चलाया जाएगा।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 12:34 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 12:34 PM (IST)
कोलकाता से अमृतसर जाने वाली अकाल तख्‍त एक्‍सप्रेस।

जागरण संवाददाता, धनबाद: आसनसोल, मधुपुर और जसीडीह होकर चलने वाली अकाल तख्त एक्सप्रेस एक बार फिर पटरी पर लौट रही है। 18 अप्रैल से कोलकाता-अमृतसर अकाल तख्त एक्सप्रेस चलने लगेगी। वापसी में अमृतसर से कोलकाता के लिए इसे 20 अप्रैल से चलाया जाएगा। कोलकाता से रविवार और बुधवार और अमृतसर से मंगलवार व शुक्रवार को ट्रेन चलगी। फिलहाल कोलकाता से 30 जून तक और अमृतसर से दो जुलाई तक ट्रेन चलाने की अनुमति दी गई है।

loksabha election banner

आधे घंटे पहले पहुंचाएगी कोलकाता: इस ट्रेन का टाइम टेबल पहले जैसा ही है। कोलकाता से अमृतसर के बीच ठहराव और टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वापसी में भी अमृतसर से पुराने समय पर ही खुलेगी, पर कोलकाता पहुंचने का समय आधे घंटे पहले होगा। दोपहर 3:15 पर पहुंचने वाली ट्रेन अब पौने तीन में ही पहुंच जाएगी।

किसान आंदोलन के कारण घोषणा के बाद नहीं चल सकी थी ट्रेन: अकाल तख्त एक्सप्रेस को चलाने की घोषणा कई महीने पहले ही हो गई थी, पर पंजाब में किसान आंदोलन की वजह से ट्रेन नहीं चल सकी। अब अप्रैल से इस ट्रेन को चलाने की घोषणा हुई है। इस ट्रेन के चलने से पंजाब जानेवाले यात्रियों को राहत मिल जाएगी।

टिकट बुकिंग का एलान जल्द: रेलवे ने इस ट्रेन में टिकट बुकिंग की तारीख का एलान अभी नहीं किया है।  पूर्व रेलवे ने जल्द घोषणा करने की जानकारी दी है। एक-दो दिनों में टिकट बुकिंग की तिथि तय हो जाएगी।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव: हावड़ा, आसनसोल, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, मोकामा, पटना साहिब, पटना,  पीडीडीयू, वाराणसी, सुल्तानपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, नाजिबाबाद, सहारणपुर, अंबाला, सरहिंद, लुधियाना, जालंधर सिटी व ब्यास।

टाइम टेबल

02317 कोलकाता-अमृतसर

कोलकाता - सुबह 7:40

आसनसोल - दिन 10:32

मधुपुर -  दिन 11:41

जसीडीह - दोपहर 12:10

अमृतसर - शाम 5:20

02318 अमृतसर-कोलकाता

अमृतसर - तड़के 5:55

जसीडीह - दिन 10:05

मधुपुर - दिन 10:34

आसनसोल - 11:48

कोलकाता - दोपहर 2:45


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.