टुंडी के झामुमो विधायक पर अकूत संपत्ति जुटाने का लगाया आरोप, कहा- हमने चुना है आपको; कमाई का हिसाब दें

टुंडी विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के विधायक और सरकार के करीबी माने जाने वाले मथुरा प्रसाद महतो पर बेहिसाब संपत्ति जुटाने का आरोप लगा है। मंगलवार को सामाजिक संगठन एक्शन फोर्स के चेयरमैन एमके आजाद ने विधायक के खिलाफ आय से कहीं अधिक संपत्ति रखने की शिकायत की।

Deepak Kumar PandeyPublish: Wed, 06 Jul 2022 07:51 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 07:51 AM (IST)
टुंडी के झामुमो विधायक पर अकूत संपत्ति जुटाने का लगाया आरोप, कहा- हमने चुना है आपको; कमाई का हिसाब दें

जागरण संवाददाता, धनबाद: टुंडी विधानसभा क्षेत्र से झामुमो के विधायक और सरकार के करीबी माने जाने वाले मथुरा प्रसाद महतो पर बेहिसाब संपत्ति जुटाने का आरोप लगा है। मंगलवार को सामाजिक संगठन एक्शन फोर्स के चेयरमैन एमके आजाद ने विधायक के खिलाफ आय से कहीं अधिक संपत्ति रखने की शिकायत की।

गांधी सेवा सदन में पत्रकार वार्ता कर आजाद ने आरोप लगाया कि विधायक मथुरा प्रसाद महतो की अर्जित चल-अचल संपत्ति कई सवाल खड़े कर रही है। कहा कि विधायक ने लगभग 45 बीमा पाॅलिसी करा रखी है और इसमें अब तक 35 लाख रुपये का प्रीमियम दिया जा चुका है। सवाल किया कि दो पाॅलिसी में 11 लाख रुपये जमा करने का आय स्रोत क्या है? कहा कि विधायक ने वर्ष 2014-15 में दो लाख 98 हजार 19 रुपये का आयकर रिटर्न दाखिल किया। इससे पहले वह राज्‍य सरकार में मंत्री तक रह चुके थे। फिर अचानक 2018-19 में यह आय 15 लाख 32 हजार 809 रुपये हो गई। चार-पांच सालों में विधायक की आय में अचानक पांच गुना इजाफा हो गया।

हथियार के लाइसेंस पर भी जताई आपत्ति

आरोप लगाने वाले एमके आजाद का कहना है कि सरकारी अंगरक्षक होते हुए विधायक को रायफल एवं पिस्टल के लाइसेंस की जरूरत क्यों पड़ी। यह भी आरोप लगाया कि विधायक ने बड़े पैमाने पर जमीन की खरीदारी की है। वर्ष 2008 से लेकर 2011 के बीच बरटांड़, बरबैद, दामोदरपुर परसिया आदि में 932.12 डिसमिल जमीन खरीदी गई। आजाद ने डीड नंबर के साथ इसका जिक्र किया है। यह भी कहा कि एसबीआइ भेलाटांड़ में चार खातों में 2014 से हुए लेनदेन, एसबीआइ डोरंडा रांची में चार-चार खाता खुलवाने की विधायक जानकारी दें। इतना ही नहीं, एसबीआइ व पीएनबी रांची के एक खाते में 2014 से लेकर जून 2022 तक के लेनदेन की जानकारी भी जनता को दें। इसके साथ ही कई अन्य खातों की भी जानकारी मांगी है। एमके आजाद ने कहा कि मथुरा को जनता ने चुना है, इसलिए उन्‍हें जवाब देना ही होगा कि इनती आय कहां से अर्जित की।

उनके साथ गणेश दीवान वर्मा, मगधेश कुमार, मनोज विश्वकर्मा, अजय यादव भी मौजूद थे। इधर, इस संबंध में विधायक मथुरा से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे कोई बातचीत नहीं हो सकी।

Edited By Deepak Kumar Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept