Move to Jagran APP

कोयले की खान से निकल बॉलीवुड में मचा रहे धमाल, म्यूजिक अलबम ' सुरमई नयन तेरे' से कामयाबी की बड़ी उम्मीद Dhanbad News

सनम एलबम को निर्देशित कर संगीत निर्देशन के क्षेत्र में भी जितेंद्र ने ऊंची उड़ान भरी। इसके बाद जितेंद्र कई प्रतिष्ठित म्यूजिक कंपनियों के माडल डायरेक्टर बन गए।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 07:10 PM (IST)
कोयले की खान से निकल बॉलीवुड में मचा रहे धमाल, म्यूजिक अलबम ' सुरमई नयन तेरे' से कामयाबी की बड़ी उम्मीद Dhanbad News
कोयले की खान से निकल बॉलीवुड में मचा रहे धमाल, म्यूजिक अलबम ' सुरमई नयन तेरे' से कामयाबी की बड़ी उम्मीद Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। जीशान कादरी, असीम मिश्रा, म्यांग चांग, जावेद पठान, अकाश तालपात्रा जैसे कलाकारों के बाद कोयले की खान से एक और हीरा निकला है। धनबाद के तेतुलमारी का रहने वाला जीतेंद्र बॉलीवुड में पहचान बनाने के बाद अब म्यूजिक के क्षेत्र में कामयाबी का झंड़ा गाड़ने को बेकरार है। छोटे पर्दे से निर्देशन की शुरुआत कर लोगों के दिलों में छा गए हैं धनबाद के तेतुलमारी में रहनेवाले युवा फिल्मकार जितेंद्र सिंह तोमर। अब उन्होंने बॉलीवुड में अपनी म्यूजिक कंपनी बना ली है। उनका नया म्यूजिक अलबम सुरमई नयन तेरे इस समय धूम मचा रहा है। जीतेंद्र इसके निर्माता-निर्देशक हैं।

loksabha election banner

जीतेंद्र बताते हैं कि बचपन से ही उनका बॉलीवुड में जाने का सपना था। अपने सपने को साकार करने वे वर्ष 2013 में धनबाद से मुंबई के लिए निकल पड़े। वहां जितेंद्र कलाकारों को डायरेक्शन देने व उनके लिए प्रोडक्शन के क्षेत्र में अपने करियर की तलाश करने लगे। तोमर को पहले सोनी टीवी पर प्रसारित अदालत सीरियल में बतौर सहायक निर्देशक काम करने का मौका मिला। इस दौरान उन्हेंं बहुत कुछ सीखने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने लोकप्रिय धारावाहिक देवों के देव महादेव में बतौर सहायक निर्देशक काम कर बड़े निर्देशकों के सामने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। इसके बाद छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाले सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम तारक मेहता का उलटा चश्मा में भी लगातार तीन साल तक बतौर सहायक निर्देशक काम किया।

बनाई खुद की म्यूजिक कंपनी : बड़ी-बड़ी म्यूजिक कंपनी के बैनर तले बनने वाले एलबम से मिली प्रसिद्धि से जितेंद्र संतुष्ट नहीं हुए। वे बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा दिखाना चाहते थे। लिहाजा उन्होंने वर्ष 2018 में जेएसटी के नाम से अपनी म्यूजिक कंपनी बनाई। इस कंपनी के बैनर तले उन्होंने कई लोकप्रिय संगीत एलबम के लिए बतौर प्रोड्यूसर व डायरेक्टर का काम किया। इसी बैनर के तले उन्होंने अपना नया म्यूजिक अलबम सुरमई नैन तेरे को रिलीज किया है जो इस समय खूब चर्चा में है। यही नहीं, वे और कई शानदार म्यूजिक अलबम की तैयारी में हैं।

बॉलीवुड की ओर कदम बढ़ाया तो सफलता मिली : टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा से अपनी पहचान बनाने वाले जितेंद्र ने बॉलीवुड की ओर कदम बढ़ाया और उनके कार्य करने की क्षमता का ही परिणाम था कि कई ख्याति प्राप्त म्यूजिक व फिल्म वितरक कंपनी से पहली बार संगीत को निर्देशित करने की जिम्मेदारी मिली। बारी-बारी सनम एलबम को निर्देशित कर संगीत निर्देशन के क्षेत्र में भी जितेंद्र ने ऊंची उड़ान भरी। इसके बाद जितेंद्र कई प्रतिष्ठित म्यूजिक कंपनियों के माडल डायरेक्टर बन गए। इन म्यूजिक कंपनियों के माध्यम से जितेंद्र के निर्देशन में बनाए गए कई एलबम रिलीज हुए। वर्ष 2017 में जी म्यूजिक के बैनर तले जितेन्द्र ने निर्देशित यार तेरा आन डिमांड व 2018 में तेरा साथ एलबम को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.