Move to Jagran APP

Jharkhnad Panchayat Chunav 2022: धड़कने भले ही प्रत्‍याश‍ि‍यों की तेज हो गई हो.... कार्यकर्ता दबा के खा रहे ल‍िट्टी चोखा

पंचायत चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह से चल रही है। मतगणना स्थल के आसपास भारी भीड़ लगी है। ठेले खोमचे वालों की खासी मौजूदगी लोकतंत्र के इस पर्व को मेले का स्वरूप दे रही है।

By Atul SinghEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 11:46 AM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 12:04 PM (IST)
Jharkhnad Panchayat Chunav 2022: धड़कने भले ही प्रत्‍याश‍ि‍यों की तेज हो गई हो.... कार्यकर्ता दबा के खा रहे ल‍िट्टी चोखा
पंचायत चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह से चल रही है। (जागरण)

जागरण संवाददाता, धनबाद: पंचायत चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह से चल रही है। मतगणना स्थल के आसपास भारी भीड़ लगी है। ठेले खोमचे वालों की खासी मौजूदगी लोकतंत्र के इस पर्व को मेले का स्वरूप दे रही है। चुनाव में लगे कर्मचारी हो या फिर समर्थक सबके लिए मतगणना स्थल के बाहर या यूं कहें कि एक ही छत के नीचे सभी सामान मौजूद हैं। वहीं अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में आए ग्रामीण भी यहां वहां पेड़ों के नीचे चादर बिछा कर बैठे दिख रहे हैं। उमस भरी गर्मी के बीच गांव की सरकार में अपना नाम दर्ज कराने की कोशिश में जुटे प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी हुई है। अंदर मतगणना स्थल पर पसीना पोछते प्रत्याशी और उनके एजेंट पल दर पल मतगणना के रुझानों पर नजर रखते हुए अपना अपना जीत का गणित लगा रहे हैं।

loksabha election banner

20 रुपये में लिट्टी-चोखा 20 का पानी

बिहार का प्रसिद्ध लिट्टी चोखा के ठेले पर समर्थकों की जबरदस्त भीड़ लगी हुई है समर्थक उपचार से लिट्टी चोखा खा रहे हैं ₹20 प्रति प्लेट लिट्टी चोखा दिख रहा है वही 10 रुपये का मिलने वाला पानी 20 रुपये में मिल रहा है। ऐसा नहीं है पूडी-सब्जी, चना सत्तू चार्ट-गुपचुप के ठेले पर भी लोगों की भारी भीड़ लगी हुई है सभी अपने अपने पसंद का नाश्ता कर रहे हैं।

फूल माला की भी सजी है दुकान

मतगणना चल रही है। मुखिया जी जीतेंगे तो उन्हें फूल माला भी पहनाना होगा इसके लिए फुल वालों ने वहां स्टाल भी लगा दिया है। गेंदा फूल के साथ रजनीगंधा का माला भी दुकान में सजा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.