Move to Jagran APP

शिक्षकेत्तर कर्मी के निलंबन के लिए झारखंड छात्र मोर्चा ने आरएस मोर कॉलेज प्राचार्य का किया घेराव

गोविदपुर आरएस मोर कॉलेज की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के आरोपित शिक्षकेतर कर्मी आनंद विश्वकर्मा के निलंबन की मांग को लेकर झारखंड छात्र मोर्चा ने मंगलवार को प्राचार्य का घेराव किया। वहीं प्राचार्य डॉ. प्रवीण सिंह ने भुक्तभोगी छात्रा के आवेदन पर कार्रवाई के लिए कुलसचिव को अनुशंसा कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 11:55 PM (IST)
शिक्षकेत्तर कर्मी के निलंबन के लिए झारखंड छात्र मोर्चा ने आरएस मोर कॉलेज प्राचार्य का किया घेराव
शिक्षकेत्तर कर्मी के निलंबन के लिए झारखंड छात्र मोर्चा ने आरएस मोर कॉलेज प्राचार्य का किया घेराव

संवाद सहयोगी, गोविदपुर : आरएस मोर कॉलेज की छात्रा के साथ छेड़छाड़ के आरोपित शिक्षकेतर कर्मी आनंद विश्वकर्मा के निलंबन की मांग को लेकर झारखंड छात्र मोर्चा ने मंगलवार को प्राचार्य का घेराव किया। वहीं प्राचार्य डॉ. प्रवीण सिंह ने भुक्तभोगी छात्रा के आवेदन पर कार्रवाई के लिए कुलसचिव को अनुशंसा कर दी है। प्राचार्य ने कहा कि अब आगे का निर्णय विश्वविद्यालय लेगा। घेराव की सूचना पाकर गोविदपुर पुलिस कॉलेज पहुंची और आक्रोशित छात्रों को शांत कराया। छात्रा के स्वजनों ने शिक्षकेत्तर कर्मी की गिरफ्तारी की मांग की। भुक्तभोगी युवती की मां, गोविदपुर थाना पुलिस और कॉलेज प्राचार्य के बीच बैठक हुई। प्राचार्य डॉ. प्रवीण सिंह ने कहा कि कॉलेज की महिला सेल मामले की अलग से जांच कर रही है। वहीं गोविदपुर थाना में छात्रा ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

loksabha election banner

थाना के एएसआइ मनोज कुमार ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। इस बीच आनंद विश्वकर्मा ने भी परीक्षा के दौरान परीक्षा हॉल में घुसकर मारपीट करने व सरकारी काम में बाधा डालने की लिखित शिकायत गोविदपुर थाना प्रभारी से की है। आनंद विश्वकर्मा ने लिखा है कि छात्रा की मां, मामा सोहन व चार-पांच लोगों ने कॉलेज के परीक्षा भवन में घुसकर उनके साथ मारपीट की। इससे परीक्षा एक घंटे विलंबित हुई। इस मामले में प्राचार्य डॉ. प्रवीण सिंह ने कहा कि मामला 18 फरवरी का है। आरोपित लकवा ग्रस्त है। इससे उसे चलने में कठिनाई होती है। दोनों पक्षों में 20 फरवरी को सुलहनामा हो गया था। इसके बाद भी उन्होंने कॉलेज की महिला सेल को मामले की विस्तृत जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था। मंगलवार को महिला सेल मामले की जांच करती इसके पूर्व ही सोमवार को सेमेस्टर 2 की परीक्षा के दौरान छात्रा के मामा व अन्य लोगों ने परीक्षा भवन में घुसकर मारपीट की। पुलिस इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस बीच आरएस मोर कॉलेज शिक्षकेत्तर कर्मचारी संघ ने परीक्षा भवन में घुसकर कर्मचारी की पिटाई व परीक्षा कार्य बाधित करने की घटना की भ‌र्त्सना की है। संघ ने कहा है कि जब इस मामले में मुकदमा हो गया तो कॉलेज और प्राचार्य का घेराव उचित नहीं है। मंगलवार को कॉलेज घेराव में छात्र मोर्चा के विश्वविद्यालय अध्यक्ष आशीष पासवान, जिलाध्यक्ष समीर रवानी, किशोर महतो, गौतम मंडल, कुश महतो, फिरोज अंसारी, हुसैन अंसारी, अरमान अंसारी, प्रकाश महतो, शष्टी पद महतो, शाहिद अंसारी, राहुल महतो, विकास विश्वकर्मा, सचिन महतो, मंटू रवानी, अजय भंडारी, देवेंद्र महतो, सिराज खान, निमाई महतो, संजीत विश्वकर्मा आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.