Move to Jagran APP

बिना किसी विघ्न-बाधा के हर्षोल्लास के साथ दुर्गोत्सव संपन्न, धनबाद प्रशासन ने ली राहत की सांस; प्रभारी मंत्री ने दी बधाई

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री सह धनबाद के प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता ने धनबाद जिले में दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण तरीके से और हर्षोल्लास संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पुलिस पूजा समितियों के साथ-साथ धनबाद की जनता के प्रति आभार प्रकट किया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 06:57 AM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 07:19 AM (IST)
बिना किसी विघ्न-बाधा के हर्षोल्लास के साथ दुर्गोत्सव संपन्न, धनबाद प्रशासन ने ली राहत की सांस; प्रभारी मंत्री ने दी बधाई
मां दुर्गा को विदाई देते श्रद्धालु ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। इस बार बिना किसी विघ्न-बाधा के धनबाद कोयलांचल में नवरात्र और दुर्गा पूजा संपन्न हो गया। पूरे उत्साह और उमंग के साथ दुर्गा पूजा मनाई गई। इस दाैरान कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। विजयादशमी पर शुक्रवार की शाम ज्यादातर पूजा पंडालों में स्थापित की गई मां दुर्गा की प्रतिमा नदी और तालाबों में विसर्जित कर दी गई। इसके बाद पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली है। इसके लिए झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री और धनबाद के प्रभारी मंत्री ने पुलिस-प्रशासन की पीठ थपथपाई है। उन्होंने धनबाद जिले में दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण तरीके से और हर्षोल्लास संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस, पूजा समितियों के साथ-साथ धनबाद की जनता के प्रति आभार प्रकट किया है। मंत्री ने कहा कि वैश्विक महामारी के कारण राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुरूप सभी पूजा समितियों ने अपने-अपने पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं के लिए मुकम्मल व्यवस्था की।

prime article banner

पूजा पंडालों के पास कोरोना टीकाकरण के लिए जताया आभारमंत्री ने दुर्गा पूजा के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा सुगम यातायात के लिए ट्राफिक व्यवस्था में किए गए परिवर्तन, हर प्रमुख चौक चौराहे पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति, चौबीसों घंटे कार्यरत जिला कंट्रोल रूम, भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक, विभिन्न पूजा पंडालों में कोविड-19 टीकाकरण कैंप का आयोजन सहित अन्य व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। जिला प्रशासन के निर्देशों का पालन और सहयोग करने के लिए जनता के प्रति भी आभार प्रकट किया।

सक्रिय रहे एसडीएम, एडीएम और एएसपी

पूजा के दाैरान धनबाद पुलिस-प्रशासन की टीम एक्टिव मोड में दिखी। एसडीएम प्रेम कुमार कुमार तिवारी पूरे जिले का लगातार भ्रमण करते रहे। एडीएम ला एंड आडर डा कुमार ताराचंद, एएसपी मनोज स्वर्गीयार, अनुमंडल पदाधिकारी  प्रेम कुमार तिवारी पूजा पंडालों में घूम-घूम कर विधि-व्यवस्था पर नजर बनाए हुए थे। भ्रमण के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को लोगों के बीच कोरोना गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। एडीएम ने कहा कि दुर्गा पूजा के दो-तीन दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं‌। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए पूजा पंडालों का भ्रमण करते हैं।

प्रखंडों में सीओ-बीडीओ पर थी जिम्मेवारी

प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र का लगातार भ्रमण करते रहे। सुरक्षा के साथ-साथ लोगों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के प्रेरित करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.