Move to Jagran APP

Lung Transplant के बाद ऐसा दिख रहे झारखंड के शिक्षा मंत्री, एमजीएम अस्पताल में जाकर पांडेय बाबा ने दी नसीहत

रवींद्र पांडेय ने अस्पताल में महतो से मुलाकात करने के बाद चिकित्सकों से भी बात की। डॉ. अपार जिंदल की देखरेख में महतो का इलाज चल रहा है। पांडेय ने बताया कि महतो की स्थिति ठीक है। चिकित्सकों के अनुसार अगले एक सप्ताह में अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 10:02 PM (IST)
Lung Transplant के बाद ऐसा दिख रहे झारखंड के शिक्षा मंत्री, एमजीएम अस्पताल में जाकर पांडेय बाबा ने दी नसीहत
चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ कर रहे झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो।

धनबाद, जेएनएन। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में 10 नवंबर, 2020 को ऑपरेशन कर महतो का फेफड़ा ट्रांसप्लांट किया गया। इसके बाद से वह एमजीएम में ही भर्ती हैं। ऑपरेशन के दो महीने के बाद स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है। डॉक्टर अस्पताल से रिलीज करने पर विचार कर रहे हैं। अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो वह एक पखवारा में झारखंड आ सकते हैं। इस बीच महतो के राजनीतिक प्रतिद्वंदी गिरिडीह के पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय ने अस्पताल में जाकर मुलाकात की है। पांडेय ने महतो को दीर्घायु का आशीर्वाद किया है। 

loksabha election banner

कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद शिक्षा मंत्री का फेफड़ा हुआ डैमेज

झारखंड के शिक्षा मंत्री डुमरी के विधायक जगरनाथ महतो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इससे उनका फेफड़ा डैमेज हो गया। राजधानी रांची के मेडिका अस्पताल में इलाज चल रहा था। स्थित में सुधार नहीं हो रही थी। इस दाैरान जान पर बन आई। उन्हें बचाने के लिए आनन-फानन में 19 अक्टूबर, 2020 को एयर एंबुलेंस से चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में शिफ्ट किया गया। महतो के इलाज का खर्च झारखंड सरकार उठा रही है। ऑपरेशन के बाद महतो के स्वास्थ्य में सुधार तो हो रहा है लेकिन शरीर में बदलाव भी हुआ है। वजन काफी बढ़ गया है। इसे दवा और ऑपरेशन का असर बताया जा रहा है।

महतो और पांडेय राजनीतिक प्रतिद्वंदी

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो और गिरिडीह के पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय राजनीतिक प्रतिद्वंदी रहे हैं। महतो जहां झारखंड मुक्ति मोर्चा की राजनीति करते हैं तो पांडेय भारतीय जनता पार्टी की। गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र का पांडेय ने 6 बार प्रतिनिधित्व किया है। 2014 के लोकसभा चुनाव में पांडेय का जगरनाथ महतो से मुकाबला था। थोड़े मतों के अंतर से महतो चूक गए थे। 

चिकित्सकों से मुलाकात कर पांडेय ने ली जानकारी

पांडेय ने अस्पताल में महतो से मुलाकात करने के बाद चिकित्सकों से भी बात की। डॉ. अपार जिंदल की देखरेख में महतो का इलाज चल रहा है। पांडेय ने बताया कि महतो की स्थिति ठीक है। चिकित्सकों के अनुसार अगले एक सप्ताह में अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। हालांकि पांडेय ने महतो को सलाह दी कि वह अभी एक पखवारा तक अस्पताल में भी स्वास्थ्य लाभ करें। साथ ही यह भी कहा कि अस्पताल से झारखंड लाैटने के बाद राजधानी रांची में ही कुछ दिनों तक रहें। बोकारो में काफी प्रदूषण है। वहां रहेंगे तो स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। महतो का घर बोकारो जिले में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.