Move to Jagran APP

BBMKU Convocation Ceremony: मुख्यमंत्री ने अमीन की पढ़ाई शुरू करने की दी सलाह, विश्वविद्यालय के नए भवन का किया ऑनलाउन उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने कहा राज्य के 500 छात्रावास को सुसज्जित करने की सरकार ने योजना बनाई है। राज्य के छात्र विदेशों में पढ़ाई कर सकें इसके लिए जयपाल सिंह मुंडा छात्रवृत्ति योजना शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण शिक्षा के क्षेत्र में चुनौतियां सामने आई हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 02:13 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 02:13 PM (IST)
BBMKU Convocation Ceremony: मुख्यमंत्री ने अमीन की पढ़ाई शुरू करने की दी सलाह, विश्वविद्यालय के नए भवन का किया ऑनलाउन उद्घाटन
बीबीएमकेयू के प्रशासनिक भवन का ऑनलाइन शिलान्यास करते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबादथ। राजस्व विभाग की समीक्षा में यह बात सामने आई है कि झारखंड में अमीन के हजारों पद खाली हैं। इसकी पढ़ाई नही होती। बीबीएमकेयू से आग्रह है कि अमीन की पढ़ाई चालू कराएं। ताकि युवाओं को नौकरी मिले। यह कहना था झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का। वे बतौर विशिष्ट अतिथि बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU) के पहले दीक्षान्त समारोह को रांची से ऑनलाइन संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बीबीएमकेयू के नए प्रशासनिक भवन का ऑनलाइन शिलान्यास किया। 

loksabha election banner

500 छात्रावासों बनाया जाएगा बेहतर

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के 500 छात्रावास को सुसज्जित करने की सरकार ने योजना बनाई है। राज्य के छात्र विदेशों में पढ़ाई कर सकें इसके लिए जयपाल सिंह मुंडा छात्रवृत्ति योजना शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण शिक्षा के क्षेत्र में कई चुनौतियां सामने आई हैं। सभी स्कूल कालेज बन्द हैं। ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। यह राज्य के गरीब पिछड़े छात्रों के लिए सम्भव नही। संशाधनों की राज्य में कमी है ऐसे में शिक्षा को जन जन तक पहुंचने की चुनौती है। मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि बीबीएमकेयू की स्थापना बिनोद बाबू के नाम पर हुई है। राज्य के वीर सपूतों के लिए यह सम्मान की बात है। उन्होंने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय राज्य में अपनी अलग पहचान बनाएगा।

कम समय में बीबीबीएमकेयू ने हासिल की बड़ी उपलब्धियां

कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि अपने स्थापना काल से ही बीबीएमकेयू ने की उपलब्धियां प्राप्त की हैं। शिक्षा से लेकर सांस्कृतिक गतिविधियों में भी नाम रोशन किया है। दो कमरों से जो सफर शुरू हुआ था। अब बड़े भवन में पहुंच गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.