Move to Jagran APP

राष्ट्रीय शूटर कोनिका की माैत या साजिश, सच सामने लगाने के लिए मुख्यमंत्री ने डीजीपी को दिया निर्देश

सीएम ने उनकी पुत्री की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच कराने में काफी गंभीरता दिखाई। मामला बंगाल सरकार से जुड़ा होने के कारण उन्होंने सीबीआइ जांच कराने में असमर्थता जताते हुए इस संबंध में बंगाल पुलिस से समन्वय बना कर जांच कराने का निर्देश डीजीपी को दिया।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 11:57 AM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 11:57 AM (IST)
राष्ट्रीय शूटर कोनिका की माैत या साजिश, सच सामने लगाने के लिए मुख्यमंत्री ने डीजीपी को दिया निर्देश
मुख्यमंत्री से मुलाकात करते कोनिका के परिजन।

जागरण संवाददाता, धनबाद। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद की राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज कोनिका लायक की मौत के मामले में बंगाल पुलिस से बात कर निष्पक्ष जांच कराने का निर्देश झारखंड के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा को दिया है। बुधवार को धनबाद के विधायक राज सिन्हा की पहल पर कोनिका के माता-पिता ने रांची में मु़ख्यमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान कोनिका के पिता पार्थो प्रीतम लायक ने मुख्यमंत्री को आवेदन देकर मामले की सीबीआइ जांच कराने का अनुरोध किया। इस पर मुख्यमंत्री ने डीजीपी को बुलाकर मामले में बंगाल के डीजीपी से बात कर निष्पक्ष जांच कराने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जांच में किसी तरह की परेशानी आने पर वे खुद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात करेंगे।

loksabha election banner

लायक ने बताया कि सीएम ने उनकी पुत्री की मौत के मामले की निष्पक्ष जांच कराने में काफी गंभीरता दिखाई। मामला बंगाल सरकार से जुड़ा होने के कारण उन्होंने सीबीआइ जांच कराने में असमर्थता जताते हुए इस संबंध में बंगाल पुलिस से समन्वय बना कर जांच कराने का निर्देश डीजीपी को मौके पर बुला कर दिया। इस दौरान विधायक राज सिन्हा ने भी घटना की सही तरीके से जांच कराकर दोषियों को कठोर सजा दिलाने का आग्रह किया। सीएम ने कहा कि दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। वे प्राथमिकता के आधार पर इसकी जांच करवा कर उसे सलाखों के पीछे पहुंचवा कर ही दम लेंगे।

गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व कोनिका लायक की मौत रहस्यमय परिस्थिति में कोलकाता में हो गई थी। वह वहां प्रशिक्षण ले रही थी। वहां की पुलिस ने दावा किया था कि कोनिका ने आत्महत्या की है, जबकि स्वजन इसे हत्या बता रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.