Move to Jagran APP

Bermo Byelection: पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सरकार को बताया महिला विरोधी, भाजपा ने आधी आबादी को बनाया सशक्त

Bermo Byelection 2020 बेरमो विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल की जीत सुनिश्चत कराने पूर्व सीएम रघुवर दास शनिवार को बोकारो पहुंचे। नामोड़ के तीरो मोड़ पर आयोजित महिला चौपाल में उन्होंने हेमंत सरकार पर करारा हमला बोला। कहा कि यह सरकार महिला विरोधी है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 07:11 PM (IST)
Bermo Byelection: पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सरकार को बताया महिला विरोधी, भाजपा ने आधी आबादी को बनाया सशक्त
जैनामोड़ के तीरो मोड़ पर आयोजित महिला चौपाल को संबोधिच करते पूर्व सीएम रघुवर दास व अन्य।

बोकारो, जेएनएन। Bermo Byelection 2020 बेरमो विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी योगेश्वर महतो बाटुल की जीत सुनिश्चत कराने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सीएम रघुवर दास शनिवार को बोकारो पहुंचे। जैनामोड़ के तीरो मोड़ में आयोजित महिला चौपाल में पूर्व सीएम ने हेमंत सरकार पर करारा हमला बोला। कहा कि झारखंड की निक्कमी सरकार का एक-एक झूठ सामने आ रहा है। यह सरकार महिला विरोधी है। यह सरकार आने के साथ ही विधवा पेंशन की स्वीकृति बंद कर चुकी है। पहले विधवाओं को तुरंत पेंशन मिलता था। अब उनसे गरीबी, अमीरी का कागज मांगा जा रहा है। उनकी सरकार में एक हजार रुपये पेंशन दिया गया।

loksabha election banner

पूर्व सीएम ने कहा कि महिलाएं पहले घूंघट में रहकर चूल्हा चौकी तक सीमित रहती थी, लेकिन जब सूबे में भाजपा की सरकार बनी तो वे घर की दहलीज लांघकर अब घर परिवार चला रही हैं। गरीब महिलाओं को ज्वलनशील धुआं से छुटकारा दिलाने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर तथा चूल्हा देने का काम किया गया। वर्तमान सरकार बने दस माह हो गए पर अभी तक विकास का एक भी काम नही किया। उल्टा जिसे नौकरी दी थी उन शिक्षकों की नौकरी छिनने पर सरकार आमादा है।

प्रवासी मजदूरों के मुद्दें पर रघुवर दास ने सूबे की हेमंत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह फोटो वाली सरकार है। मजदूर आए, लेकिन किसी को काम नहीं दिया गया। दास ने कहा कि सरकार कांग्रेस के प्लान पर चल रही है। पहले किसान को ऋण दो फिर माफ करो। हमारी सरकार ने किसानों को एक साल में 25 हजार रुपये दिया, वह कर्ज नहीं था। किसानों को समृद्ध बनाने के लिए और भी कई महत्वाकांक्षी योजनाएं चलाई गई, परंतु वह भी बंद करवा दी गई।

पूरा विकास हो गया है ठप : रघुवर ने आरोप लगाया कि जिन योजनाओं का राशि हमारी सरकार ने सेक्शन कर दिया है। उन योजनाओं का भी काम इस सरकार ने बंद कर दिया। उनके समय में एक रुपये में महिलाओं के नाम से जमीन रजिस्ट्री करने की शुरुआत की जिसे बंद करवा दी। केवल बेरमो में दो सौ करोड़ की पानी, सड़क का काम प्रारंभ कराया था। काम करने वाली एजेंसी को पैसा नहीं दिया जा रहा है। हमारे गांव के मजदूर काम के लिए बाहर जा रहे हैं।

वोट की चोट से सबक सिखाने का आह्वान : उन्होंने कहा कि जैनामोड़ से पश्चिम बंगाल सीमा तक की यही सड़क कैसी थी? आज 30 मिनट में जिले के प्रत्येक गांव के लोग प्रखंड मुख्यालय पहुंच रहे हैं। जैनामोड़ ग्रीड का काम 10 माह में पूरा नहीं करा सकी है सरकार। गांव में पक्की सड़क, स्ट्रीट लाइट, हर घर को पानी देने का काम किसने शुरू किया सरकार को बताना चाहिए। रघुवर ने आधी आबादी से आह्वान किया कि आगामी तीन नवंबर को इस निकम्मी सरकार को वोट की चोट से सबक सिखाने का काम करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.