Move to Jagran APP

JCECEB: पॉलिटेक्निक संस्थानों में बची हुई सीटों पर नामांकन लेने के लिए छात्रों को एक और मौका

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ( जेसीईसीईबी) ने पॉलिटेक्निक संस्थानों में बची हुई सीटों पर नामांकन लेने के लिए छात्रों को एक और मौका दिया है। परीक्षाफल के आधार पर आयोजित प्रथम एवं द्वितीय ऑनलाइन साक्षात्कार के बाद तकनीकी संस्थानों में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में सीटें बच गई हैं।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 05:25 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 05:25 PM (IST)
JCECEB: पॉलिटेक्निक संस्थानों में बची हुई सीटों पर नामांकन लेने के लिए छात्रों को एक और मौका
झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने छात्रों को एक और मौका दिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

 धनबाद, जेएनएन : झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ( जेसीईसीईबी) ने पॉलिटेक्निक संस्थानों में बची हुई सीटों पर नामांकन लेने के लिए छात्रों को एक और मौका दिया है। जेसीईसीईबी की ओर से जारी निर्देश के अनुसार परीक्षाफल के आधार पर आयोजित प्रथम एवं द्वितीय ऑनलाइन साक्षात्कार के बाद तकनीकी संस्थानों में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में सीटें बच गई हैं।

prime article banner

किसी कारणवश छात्र इनमें नामांकन नहीं ले सके हैं। उनके लिए यह अंतिम अवसर है। इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और सीट अलॉटमेंट के लिए च्वाइस फिलिंग आज से शुरू हो गई है। इसकी अंतिम तिथि एक मार्च निर्धारित की गई है। सीट अलॉटमेंट और प्रोविजन सीट एलॉटमेंट लेटर पांच मार्च से 10 मार्च तक डाउनलोड किया जा सकेगा।

इसके साथ ही दस्तावेजों का वेरिफिकेशन और संबंधित संस्थानों में नामांकन भी इसी तिथि में होगा। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि प्रथम द्वितीय साक्षात्कार से नामांकित अभ्यर्थी को तृतीय साक्षात्कार में कोई संस्थान या पाठ्यक्रम दोबारा आवंटित होता है तो पहले आवंटित संस्थान और पाठ्यक्रम में उनका नामांकन स्वतः ही समाप्त हो जाएगा।

निशक्तजनों के लिए आरक्षित सीटों के विरुद्ध निशक्त अभ्यर्थियों की अनुपलब्धता की स्थिति में सीटें रिक्त रह जाती हैं। ऐसी स्थिति में इन सीटों को संबंधित कोटियों में समायोजित कर नामांकन दिया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए सामान्य, बीसी-वन, बीसी-टू के लिए काउंसलिंग फीस 400 रुपये और एससी-एसटी, महिला अभ्यर्थियों के लिए 250 रुपये निर्धारित की गई है। बोर्ड की उपपरीक्षा नियंत्रक रंजीता हेम्ब्रम की ओर से यह जारी किया 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.